Create
Notifications

"भारतीय टीम का कोई खिलाड़ी नहीं कह सकता कि उसकी जगह पक्‍की है", सुनील गावस्‍कर का बड़ा बयान

टीम इंडिया की बेंच स्‍ट्रेंथ से बहुत प्रभावित हुए हैं सुनील गावस्‍कर
टीम इंडिया की बेंच स्‍ट्रेंथ से बहुत प्रभावित हुए हैं सुनील गावस्‍कर
Vivek Goel

सुनील गावस्‍कर (Sunil Gavaskar) ने भारत (India Cricket team) की बेंच स्‍ट्रेंथ के बारे में खुलकर बातचीत की है, जिसने पिछली कुछ सीमित ओवर सीरीज में अपने प्रदर्शन से प्रभावित किया और नियमित खिलाड़‍ियों पर लगातार बेहतर प्रदर्शन करने का दबाव बनाया।

भारतीय टीम ने श्रीलंका के खिलाफ तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज में विराट कोहली और ऋषभ पंत को आराम दिया। इसके बावजूद भारतीय टीम ने शुरूआती दो मुकाबलों में श्रीलंका को मात देकर सीरीज अपने नाम की। ध्‍यान हो कि केएल राहुल और सूर्यकुमार जैसे प्रमुख खिलाड़ी चोट के कारण इस सीरीज का हिस्‍सा नहीं हैं।

टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 में न्‍यूजीलैंड के हाथों मिली शिकस्‍त के बाद टीम इंडिया ने गजब की वापसी की और अब तक लगातार 11 टी20 इंटरनेशनल मैच जीते हैं।

रोहित शर्मा के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम ने हाल ही में वेस्‍टइंडीज का 3-0 से क्‍लीन स्‍वीप किया था, जिसमें युवा रवि बिश्‍नोई और वेंकटेश अय्यर ने अपना दम दिखाया जबकि हर्षल पटेल को इस साल टी20 वर्ल्‍ड कप में अंतिम ओवरों के विशेषज्ञ गेंदबाज के रूप में तैयार किया जा रहा है।

भारतीय क्रिकेट के लिए शानदार समय: सुनील गावस्‍कर

सुनील गावस्‍कर ने ध्‍यान दिया कि भारतीय टी20 टीम इस समय शानदार दौर में हैं, जहां बेंच का प्रत्‍येक खिलाड़ी प्‍लेइंग 11 में शामिल होने की भूख दिखा रहा है और मौका मिलने पर बेहतर प्रदर्शन कर रहा है।

गावस्‍कर ने साथ ही कहा कि टीम के न‍ियमित खिलाड़‍ियों को सुनिश्चित करना पड़ रहा है कि उन्‍हें लगातार प्रदर्शन करना होगा क्‍योंकि बेंच के सदस्‍य मैदान पर उतरने को तैयार हैं और जब भी उनकी जरूरत पड़े तो सकारात्‍मक हों।

गावस्‍कर ने स्‍टार स्‍पोर्ट्स से बातचीत में कहा, 'यह भारतीय क्रिकेट के लिए उत्‍साह भरा समय है। मैं उत्‍साहित शब्‍द का उपयोग यहां इसलिए कर रहा हूं क्‍योंकि खिलाड़ी अपनी प्रतिभा दिखा रहे हैं और जिस अंदाज में वो कह रहे हैं, 'मुझे चुनो।' टीम में मुझे शामिल करो। इसका मतलब है कि जिनकी जगह पक्‍की है, उन्‍हें भी तगड़ा प्रदर्शन करना होगा।'

गावस्‍कर ने कहा, 'इस टीम का कोई सदस्‍य खुद से नहीं कह सकता कि स्थिरता है क्‍योंकि पीछे कोई पीछा कर रहा है। किसी भी टीम के लिए यह सबसे अच्‍छी बात है और भारत के लिए बड़ा सकारात्‍मक पहलू है।'

बता दें कि भारत ने दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में श्रीलंका को 17 गेंदें शेष रहते सात विकेट से हराया और सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। सीरीज का तीसरा व अंतिम टी20 मैच रविवार को खेला जाएगा।


Edited by Vivek Goel

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...