IPL 2024 से पहले दिग्गज ने छोड़ा सनराइजर्स हैदराबाद का साथ, टीम को मिलेगा नया कप्तान!

Photo Courtesy : BCCI
Photo Courtesy : BCCI

दुनिया की सबसे बड़ी और फैंस की पसंदीदा इंडियन प्रीमियर लीग 2024 (IPL 2024) के शुरू होने में अब चंद दिन ही रह गए हैं। इस लीग की शुरुआत से पहले इसकी जमकर तैयारियां हो रही हैं। इन्हीं तैयारियों के बीच सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के खेमे से एक बुरी खबर निकलकर सामने आ रही है। दरअसल, इस चैंपियन टीम कोचिंग टीम के अहम सदस्य और दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज डेल स्टेन (Dale Steyn) इस सीजन सनराइजर्स टीम के साथ नजर नहीं आएंगे।

क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार इस अफ्रीकी दिग्गज ने आगामी सीजन के लिए खुद ब्रेक मांगा है। ऐसे में आईपीएल के ठीक पहले हैदराबाद टीम को नए गेंदबाजी कोच की तलाश करनी होगी। डेल स्टेन अपनी सभी आवश्यकताएं पूरी होने तक इस सीजन ब्रेक पर रहेंगे। इसके बाद वह अगले साल फ्रेंचाइजी के साथ अपनी भूमिका में वापस लौट आएंगे। डेल स्टेन के ब्रेक लेने के बाद उम्मीद यही लगाई जा रही है कि फ्रेंचाइजी जल्द ही नए गेंदबाजी कोच के नाम का ऐलान करेगी। नए कोच को ढूंढने की जिम्मेदारी हेड कोच डेनियल विटोरी के कंधों पर रहेगी।

डेल स्टेन आईपीएल में हैदाराबाद फ्रेंचाइजी के लिए खेल भी चुके हैं। वह डेक्कन चार्जेस और फिर सनराइजर्स के लिए भी खेल चुके हैं। स्टेन रॉयल चैलेंजर्स बैंग्लोर के लिए भी खेल चुके हैं। हालांकि साल 2022 से वह बतौर गेंदबाजी को सनराइजर्स खेमे के साथ जुड़ गए हैं। उनकी मार्गदर्शन में ही उमरान मलिक उभरकर दुनिया के सामने आए।

डेल स्टेन के अलावा सनराइजर्स हैदराबाद के खेमे से एक और बड़ी अपडेट कप्तानी को लेकर भी सामने आ रही है। क्रिकबज के रिपोर्ट के अनुसार सनराइजर्स हैदाराबाद आगामी सीजन से पहले ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज कप्तान पैट कमिंस को टीम का नया कप्तान बना सकती है। कप्तानी में पैट कमिंस का रिकॉर्ड शानदार रहा है। उनकी कप्तानी में ही ऑस्ट्रेलियाई टीम ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 पर अपना कब्जा जमाया था। अब अगर कमिंस को जिम्मेदारी मिलती है तो वह सनराइजर्स को भी आईपीएल चैंपियन बनाना चाहेंगे।

Quick Links

Edited by Rahul