SRH ने सिर्फ 6 खिलाड़ियों को किया रिलीज़, इंग्लैंड के स्टार बल्लेबाज को भी टीम से किया बाहर 

Neeraj
आईपीएल 2023 में हैदराबाद का प्रदर्शन काफी खराब रहा था
आईपीएल 2023 में हैदराबाद का प्रदर्शन काफी खराब रहा था

आईपीएल 2024 (IPL 2023) के लिए मिनी ऑक्शन का आयोजन अगले महीने 19 दिसंबर को दुबई में होगा। इससे पहले बीसीसीआई ने सभी फ्रेंचाइजियों को 26 नवंबर तक रिटेन और रिलीज़ किये गए खिलाड़ियों के नामों की घोषणा करने को कहा था। आईपीएल 2016 की विजेता सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) ने आगामी सीजन के लिए छह खिलाड़ियों को रिलीज़ किया है, जबकि 18 खिलाड़ियों को स्क्वाड में बरकरार रखा है। वहीं, शाहबाज़ अहमद को आरसीबी से ट्रेड के माध्यम से अपने साथ जोड़ा था।

रिलीज़ किये खिलाड़ियों में इंग्लैंड के स्टार प्लेयर हैरी ब्रूक का नाम शामिल है, जिसे हैदराबाद ने 13.25 करोड़ की बड़ी रकम खर्च करके खरीदा था, लेकिन उनका प्रदर्शन एकदम फीका रहा था। उनके अलावा इंग्लैंड के ही स्टार स्पिनर आदिल राशिद का नाम भी इसमें शामिल है। वहीं, फ्रेंचाइजी ने समर्थ व्यास, अकील होसैन, कार्तिक त्यागी और विव्रान्त शर्मा को भी स्क्वाड से बाहर का रास्ता दिखाया है। इन खिलाड़ियों के रिलीज़ करने के बाद हैदराबाद के बाद अब ऑक्शन के लिए 34 करोड़ की पर्स वैल्यू है, जो उन्हें कई बड़े नाम खरीदने में मदद कर सकती है।

गौरतलब है कि आईपीएल के 16वें सीजन में हैदराबाद का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा था। मेगा इवेंट में टीम ने 14 में से सिर्फ चार मैच जीते थे और अंक तालिका में दसवें पायदान पर रही थी। पिछले सीजन में टीम में काफी कमियां दिखी थी। आगामी सीजन से पहले फ्रेंचाइजी ऑक्शन में नए खिलाड़ियों को खरीदकर उन कमियों को दूर करने का प्रयास करेगी। इस बार हैदराबाद की कोशिश अपना दूसरा टाइटल जीतने की होगी।

सनराइजर्स हैदराबाद द्वारा रिलीज़ किये गए खिलाड़ियों की लिस्ट

हैरी ब्रूक, आदिल राशिद, समर्थ व्यास, अकील होसैन, कार्तिक त्यागी, विव्रान्त शर्मा।

सनराइजर्स हैदराबाद द्वारा रिटेन किये गए खिलाड़ियों के नाम

अब्दुल समद, एडेन मार्करम, राहुल त्रिपाठी, ग्लेन फिलिप्स, अभिषेक शर्मा, मार्को जानसेन, वॉशिंगटन सुंदर, फजलहक फारूकी, भुवनेश्वर कुमार, टी नटराजन, उमरान मलिक, मयंक अग्रवाल, हेनरिक क्लासेन, मयंक मारकंडे, संवीर सिंह, उपेंद्र यादव, नीतीश कुमार रेड्डी, अनमोलप्रीत सिंह, शाहबाज अहमद।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment