IPL 2024 के लिए SRH ने अपनी जर्सी का किया अनावरण, चैंपियन टीम की जर्सी के डिज़ाइन को किया कॉपी 

Neeraj
Picture Courtesy: Sunrisers Hyderabad Instagram
Picture Courtesy: Sunrisers Hyderabad Instagram

गुरुवार को सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) की टीम ने आईपीएल (IPL 2024) के 17वें सीजन के लिए अपनी नई जर्सी का अनावरण किया। आईपीएल 2023 में अंक तालिका में सबसे नीचे रहने के बाद फ्रेंचाइजी ने आगामी सीजन के लिए अपनी जर्सी में कई सालों बाद कुछ बदलाव किये हैं।

SRH की यह जर्सी ब्लैक और ऑरेंज कलर की है। इस जर्सी का डिज़ाइन काफी हद तक SA20 लीग की चैंपियन टीम सनराइजर्स ईस्टर्न केप की टीम जर्सी से मिलता-जुलता है। इस टीम के मालिकाना हक हैदराबाद की फ्रेंचाइजी के पास ही हैं। सनराइजर्स ईस्टर्न केप ने एडेन मार्करम की कप्तानी में 2023 और 2024 में लगातार दो बार टाइटल अपने नाम किया है।

हैदराबाद ने जर्सी की झलक फैंस के साथ साझा करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया। इस तस्वीर में टीम के सबसे सफल गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार जर्सी पहने पोज देते दिखे। पोस्ट के कैप्शन में उन्होंने लिखा,

हैदराबाद की भीषण गर्मी को उजागर करने के लिए तैयार आईपीएल 2024 के लिए हमारा नया ज्वलंत कवच।

आईपीएल के 16वें सीजन में टीम के खराब प्रदर्शन की वजह से फ्रेंचाइजी ने एडेन मार्करम को कप्तानी से हटाकर आगामी सीजन लिए ऑस्ट्रलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस को टीम का नया कप्तान नियुक्त किया है।

हैदराबाद ने कमिंस को पिछले साल दिसंबर में आयोजित हुए मिनी ऑक्शन में 20 करोड़ 50 लाख की मोटी रकम में खरीदा था। अब देखने वाली बात होगी कि कमिंस की कप्तानी में टीम का प्रदर्शन कैसा रहता है। आईपीएल 2024 में हैदराबाद की टीम अपने सफर का आगाज 23 मार्च को कोलकाता नाइट राइडर्स के विरुद्ध खेले जाने वाले मुकाबले से करेगी। इसके बाद पैट कमिंस एंड कंपनी 27 मार्च को मुंबई इंडियंस का सामना करेगी।

पहले फेज में हैदराबाद अपने बाकी दो मैच गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ क्रमश: 31 मार्च और 5 अप्रैल को खेलेगी।

Quick Links

Edited by Rahul