IPL 2023 के चर्चित पल की तस्वीर के साथ पोज देते नजर आये रविंद्र जडेजा, खास कैप्शन के साझा किया पोस्ट 

Neeraj
IPL 2023: Final - Chennai Super Kings v Gujarat Titans
IPL 2023: Final - Chennai Super Kings v Gujarat Titans

चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने आईपीएल 2024 (IPL 2024) के आगाज से पहले पिछले सीजन के फाइनल के सबसे खास पल को याद किया। उस मुकाबले में जडेजा ने सीएसके को पांचवां टाइटल जिताने में अहम भूमिका अदा की थी।

सोमवार को जडेजा ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट किया। तस्वीर में वह आर्ट गैलरी में बैठे नजर आ रहे हैं। इस दौरान उनके पीछे एक बड़ी तस्वीर भी दीवार लगी नजर आई, जिसमें एमएस धोनी फाइनल जीतने के जडेजा को अपनी गोद में उठाया था। यह पल पिछले सीजन के बाद काफी सुर्ख़ियों में रहा था।

जडेजा ने पोस्ट के कैप्शन में लिखा,

सुपर स्पेशल मोमेंट।

गौरतलब है कि आईपीएल 2023 का फाइनल चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच खेला गया था। उस मुकाबले में चेन्नई को जीत के लिए आखिरी दो गेंदों में 10 रनों की दरकार थी। जडेजा ने मोहित शर्मा के खिलाफ छक्का और चौका लगाकर सीएसके को रोमांचक जीत दिलाई थी। इस जीत के बाद धोनी भी अपनी भावनाओं पर काबू नहीं रख पाए थे और उन्होंने ख़ुशी में जड्डू को उठा लिया था। बाएं हाथ के ऑलराउंडर 2012 में चेन्नई की फ्रेंचाइजी से जुड़े थे। आगामी सीजन से पहले फ्रेंचाइजी ने जडेजा को 16 करोड़ में रिटेन कर लिया था।

जडेजा की गिनती आईपीएल इतिहास के सबसे सफल ऑलराउंडर्स में होती है। वह इस लीग के इकलौते ऐसे ऑलराउंडर हैं, जिन्होनें 150 से अधिक विकेट लेने के साथ-साथ 2500 से अधिक रन बना बनाये हैं।

35 वर्षीय जडेजा ने अपने 226 मैचों में 29.57 की औसत और 7.60 के इकॉनमी रेट से 152 विकेट हासिल किये हैं। इस दौरान 5/16 उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा है। बल्लेबाजी में जड्डू ने 26.39 की औसत से 2692 रन बनाये हैं, जिसमे दो अर्धशतकीय पारियां शामिल हैं।

Quick Links

Edited by Rahul