इंटरनेशनल मैचों से संन्यास के बाद भी क्रिकेट खेलते रहेंगे सुरंगा लकमल, इस टीम से जुड़े

सुरंगा लकमल टेस्ट क्रिकेट में 168 विकेट ले चुके हैं
सुरंगा लकमल टेस्ट क्रिकेट में 168 विकेट ले चुके हैं

श्रीलंका क्रिकेट टीम (Srilanka Cricket Team) के तेज गेंदबाज सुरंगा लकमल (Suranga Lakmal) भारत दौरे के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे। 34 साल के लकमल ने 2009 में भारत के खिलाफ ही इंटरनेशनल डेब्यू किया था। इंटरनेशनल मैचों से संन्यास के बाद लकमल इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट (County Cricket) खेलेंगे। उन्होंने डर्बीशायर के साथ दो साल का करार किया है। श्रीलंका के पूर्व कोच मिकी ऑर्थर डर्बीशायर टीम के साथ ही जुड़े हैं।

काउंटी क्लब से जुड़ने पर बात करते हुए लकमल ने ईएसपीएन क्रिकइंफो के अनुसार कहा

काउंटी क्रिकेट का अनुभव मैं लंबे समय से करना चाह रहा था और मिकी के साथ फिर से काम करने का मौका मैं ठुकरा नहीं सकता था। मैंने अपने इंटरनेशनल करियर के हर सेकेंड को प्यार किया है और मुझे अपना सपने को जीने का मौका देने के लिए मैं श्रीलंका को धन्यवाद देना चाहता हूं। उम्मीद है कि मैं अपने अनुभव को इस नई चुनौती में शामिल कर सकता हूं, ताकि युवा गेंदबाजों की मदद की जा सके, जो पहले से ही डर्बीशायर के लिए अच्छा कर रहे हैं।

सुरंगा लकमल के टीम के जुड़ने पर मिकी ऑर्थर में भी खुशी जाहिर की। ऑर्थर ने उम्मीद जताई है कि लकमल युवा खिलाड़ियों के लिए उदाहरण सेट करेंगे। उन्होंने कहा

सुरंगा गेंदबाजी में श्रीलंका के सर्वकालिक महान खिलाड़ियों में से एक हैं। अगले दो सीजन के लिए उनका डार्बीशायर में आना काफी अच्छा है। सुरंगा के इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने और क्लब के लिए प्रतिबद्ध होने के फैसले से पता चलता है कि वह अन्य खिलाड़ियों और कोचों की तरह कितने उत्साहित हैं। वह मेरे स्टैंडर्ड्स को जानते हैं और मैदान के अंदर और बाहर हमारे युवा खिलाड़ियों के लिए उदाहरण पेश कर सकते हैं।

टेस्ट में सुरंगा लकमल के नाम 168 विकेट

श्रीलंका की विकेट स्पिन गेंदबाजों की मददगार होती है। इसके बाद भी सुरंगा लकमल ने टेस्ट में अच्छा किया है। उनके नाम 68 मैच में 168 विकेट हैं। उनके नाम ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका, न्यूजीलैंड और विंडीज में पारी में 5 विकेट हैं। घर के बाहर लकमल का गेंदबाजी औसत से घरेलू मैदान के मुकाबले 15 पॉइंट कम है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now