'ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज बुमराह के ओवरों को निकालने की कोशिश करेंगे', पूर्व दिग्गज ने जमकर की खतरनाक गेंदबाज की तारीफ

Sri Lanka Asia Cup Cricket
रैना ने जमकर की बुमराह की तारीफ

भारत (Indian Cricket Team) के पूर्व क्रिकेटर सुरेश रैना (Suresh Raina) का मानना है कि जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में चोट से वापसी करने के बाद अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर सकते हैं। बुमराह ने करीब 11 महीने तक पीठ की गंभीर चोट से जूझने के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी की है। अगस्त 2023 में आयरलैंड सीरीज से वापसी करने के बाद बुमराह एक बार फिर अपनी पुरानी और सर्वश्रेष्ठ लय में नजर आए हैं।

रैना ने जमकर की बुमराह की तारीफ

एशिया कप में जसप्रीत बुमराह ने अपनी शानदार गेंदबाजी से बल्लेबाजों को खूब परेशान किया। ऐसे में अगर उनकी लय बरकरार रही तो भारत को वर्ल्ड कप में उनकी गेंदबाजी से काफी फायदा हो सकता है। जियो सिनेमा पर जसप्रीत बुमराह के इसी फॉर्म के बारे में बात करते हुए सुरेश रैना ने कहा कि,

"उन्होंने अभी तक सिर्फ 5 या 6 ओवर ही गेंदबाजी की है। रोहित शर्मा उनके साथ हैं, और उनपर नजर बनाए हुए हैं कि नई गेंद से वह कैसा प्रभाव डाल सकते हैं। अगर हमें ऊपरी क्रम के ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को आउट करना है तो उसके लिए हमारे पास सिराज और जसप्रीत बुमराह हैं। जिस लाइन और स्पीड से वे गेंदबाजी कर रहे हैं, उससे वे गेंद को विकेट के चारों ओर स्विंग करा रहे हैं।"

रैना ने इसके आगे बुमराह की रनअप में आए बदलाव पर गौर करते हुए कहा कि,

"अगर आप उनके रनअप पर भी गौर करें, तो उन्होंने उसे भी थोड़ा बड़ा किया है, लेकिन फिनिशिंग लाइन में उनकी स्विंग वाकई में तारीफ के काबिल है। उन्होंने पीठ और घुटने की चोट के कारण काफी कड़ी मेहनत की है। रनअप के बाद, उन्हें रिकवरी के लिए जो चार या पांच गज की अतिरिक्त दूरी मिल रही थी, उससे उनकी गति और स्विंग भी वापस आ गई है। उन्होंने अपनी गेंद की लेंथ के साथ जो गति हासिल की है, वह काफी महत्वपूर्ण है।"

2011 वर्ल्ड कप विजेता टीम के सदस्य सुरेश रैना ने बुमराह के खिलाफ ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों के संभावित योजनाओं के बारे में बात करते हुए कहा कि,

"ऑस्ट्रेलिया का बल्लेबाजी क्रम काफी मजबूत है, लेकिन वो बुमराह के ओवरों को निकालने की कोशिश करेंगे, क्योंकि वह 140-145 की गति बनाए रखते हैं। हम देख सकते हैं कि उन्होंने बहुत मेहनत की है, जिसका अब वह आनंद ले रहे हैं। ऐसा लग रहा है कि वह एक बार फिर 'बूम-बूम बुमराह' बनने वाले हैं।"

Quick Links