IND vs AFG : सूर्यकुमार यादव और राशिद खान में दिखा गजब का 'याराना', एक-दूसरे के प्रति दिखाया सम्मान 

Neeraj
राशिद खान और सूर्यकुमार यादव (PIC: Espn)
राशिद खान और सूर्यकुमार यादव (PIC: Espn)

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलने के लिए भारत (IND vs AFG) के दौरे पर आई है। सीरीज के आगाज से पहले टी20 रैंकिंग के नंबर 1 बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) और अनुभवी ऑलरराउंडर राशिद खान (Rashid Khan) के सोशल मीडिया पर बातचीत करते हुए, एक-दूसरे के प्रति सम्मान व्यक्त करते नजर आए।

दक्षिण अफ्रीका के दौरे के बाद, भारतीय टीम 11 जनवरी से शुरू होने वाली 3 मैचों की सीरीज में अफगानिस्तान टीम की मेजबानी करने के लिए तैयार है। पहला मैच आईएस बिंद्रा स्टेडियम, मोहाली में खेला जाएगा। अफगानिस्तान की टीम अपना प्रभाव जमाने और मेजबान भारत को चुनौती देने के लिए नेट्स पर कड़ा अभ्यास कर रही है। सोमवार को राशिद ने नेट्स में गेंदबाजी और बल्लेबाजी का एक वीडियो इंस्टाग्राम पर शेयर किया और कैप्शन में लिखा,

मैंने तुम्हें मिस किया।
राशिद खान की इंस्टा पोस्ट के कमेंट सेक्शन का स्क्रीनशॉट
राशिद खान की इंस्टा पोस्ट के कमेंट सेक्शन का स्क्रीनशॉट

राशिद के इस पोस्ट पर सूर्यकुमार यादव ने भी प्रतिक्रिया दी और लिखा, 'और मैं तुम्हें मिस करूंगा।' इस पर राशिद ने जवाब दिया, ''मैं आपसे मिलने आ रहा हूं।' फैंस दोनों खिलाड़ियों के बीच हुई इस बातचीत को काफी पसंद कर रहे हैं। इससे पता चलता है कि सूर्या-राशिद एक-दूसरे का कितना सम्मान करते हैं।

गौरतबल है कि राशिद खान इस सीरीज में टीम की कमान नहीं संभालेंगे, उनकी जगह इब्राहिम जादरान टीम की अगुवाई करेंगे। इसके पीछे की मुख्य वजह ये है कि राशिद पीठ की सर्जरी करवाने के बाद अभी तक पूरी तरह से फिट नहीं हुए हैं। भारत के खिलाफ वो कितने मैच खेलेंगे ये भी कह पाना अभी थोड़ा मुश्किल है। जादरान ने यूएई के खिलाफ हुई टी20 सीरीज में राशिद की गैरमौजूदगी में टीम का कमान संभाली थी और टीम ने 2-1 से सीरीज अपने नाम की थी।

दूसरी तरफ सूर्यकुमार यादव की बात करें, तो इस सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे। दाएं हाथ का अनुभवी बल्लेबाज टखने की चोट से अभी रिकवर नहीं हो पाया और अभी अपना रिहैब पूरा कर रहे हैं। ये चोट उन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के निर्णायक मुकाबले में लगी थी।

Quick Links

Edited by Rahul