CWC 2023 : वर्ल्ड कप हारने के बाद सूर्यकुमार यादव ने बयां किया खिलाड़ियों का दर्द, फैंस से टीम के लिए किया खास आग्रह, देखें वीडियो 

Neeraj
फाइनल मुकाबले में सूर्यकुमार यादव सिर्फ 18 रन बना पाए थे
फाइनल मुकाबले में सूर्यकुमार यादव सिर्फ 18 रन बना पाए थे

वर्ल्ड कप 2023 (CWC 2023) को खत्म हुए एक सप्ताह हो गया है, लेकिन फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के हाथों (IND vs AUS) मिली उस हार से भारतीय टीम के खिलाड़ी अभी भी निराश हैं। बता दें कि 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले फाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को छह विकेट से हराकर छठी बार टाइटल अपने नाम किया था। भारत की हार के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने ड्रेसिंग में जाकर भारतीय खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाया था। विस्फोटक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने इसके लिए उनकी सराहना की है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हो रही पांच मैचों की वनडे सीरीज के बीच कप्तान सूर्यकुमार यादव का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें वो फाइनल मुकाबले में मिली हार के बाद भारतीय खिलाड़ियों की स्थिति के बारे में बताते नजर आ रहे हैं। उन्होंने कहा,

जैसा कि आप सभी जानते हैं कि वर्ल्ड कप को खत्म हुए अभी 4-5 दिन हो गए हैं, सभी फैंस निराश हैं और हम भी निराश हैं। हालाँकि, टूर्नामेंट में फैंस ने जिस तरह से हमारी टीम को सपोर्ट किया वो देखकर काफी अच्छा लगा। मैं बस यही कहना चाहूंगा कि यह एक स्पोर्ट है और बहुत कुछ हमें सिखाता है, हमको आगे कैसे जाना है। मैं यही कहना चाहूंगा, आप लोगों का जो प्यार है उसे हमेशा बनाये रखना।
जैसे कि आपने देखा जब वर्ल्ड कप खत्म हुआ, हम ड्रेसिंग रूम में बैठे हुए थे और हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हमसे मिलने आये। उन्होंने सबको मोटीवेट किया और उन्होंने सबसे मिलने के बाद एक ही चीज़ कही कि स्पोर्ट है, इसमें चलता रहता है उतार-चढ़ाव आते रहते हैं, लाइफ में इसको आपको सीख के तौर पर लेना होगा।

थोड़ा वक्त लगेगा इससे बाहर आने में

सूर्या ने माना कि इस हार को भूलने में थोड़ा समय जरूर लगेगा। उन्होंने कहा,

ड्रेसिंग में पीएम मोदी के साथ 5-6 मिनट का जो समय हमने बिताया उससे काफी मोटिवेशन मिला। आगे जो टूर्नामेंट होंगे, हम उसमें अच्छा करने की पूरी कोशिश करेंगे। अगले साल भी आईसीसी का टूर्नामेंट आने वाला है, उसमें भी हम बिल्कुल इसी जोश के साथ खेलेंगे, जैसा वर्ल्ड कप में खेले और उम्मीद है कि जीत हमारी होगी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar