चेतेश्वर पुजारा ने प्रमुख टीम के साथ फिर से जोड़ा नाता, साल 2024 में खेलेंगे दो बड़े टूर्नामेंट

Rahul
Somerset v Sussex - Metro Bank One Day Cup
चेतेश्वर पुजारा ससेक्स टीम की कप्तानी भी कर चुके हैं

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के दिग्गज खिलाड़ी चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) इस समय राष्ट्रीय टीम से बाहर चल रहे हैं। टीम इंडिया के टेस्ट फॉर्मेट के अहम बल्लेबाज रहे चेतेश्वर पुजारा को दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए टेस्ट सीरीज में भी चयन नहीं किया गया। दायें हाथ के दिग्गज बल्लेबाज ने इस साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेला था लेकिन अब उन्हें ड्रॉप कर दिया गया है। हालांकि इस चैंपियन बल्लेबाज ने हार नहीं मानी है और लगातार घरेलू व काउंटी क्रिकेट में हिस्सा ले रहे हैं।

आज काउंटी टीम ससेक्स ने फिर से यह ऐलान किया है कि चेतेश्वर पुजारा अगले साल उनकी टीम के लिए काउंटी चैंपियनशिप और वन-डे कप टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगे। पुजारा ने पिछले कुछ सालों से ससेक्स के लिए शानदार प्रदर्शन किया और सभी ससेक्स फैन्स को अपनी बल्लेबाजी से प्रभावित किया है। इसलिए ससेक्स क्रिकेट टीम ने उन्हें एक बार फिर से अपनी टीम में शामिल करने का फैसला किया है। पुजारा के साथ-साथ ससेक्स क्रिकेट क्लब ने ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज डेनियल ह्यूजस को भी आगामी सीजन के लिए अपनी टीम में शामिल किया है।

ससेक्स क्रिकेट क्लब ने सोशल मीडिया पर आधिकारिक जानकारी देते हुए लिखा कि, 'हमें 2024 सीज़न के लिए भारत के टेस्ट बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा और ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डेनियल ह्यूजस को विदेशी खिलाड़ियों के रूप में दोबारा साइन करने की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है।'

आपको बता दें कि चेतेश्वर पुजारा ने साल 2022 में 5 शतक के साथ 1094 रन बनाये थे जबकि पिछले साल 8 प्रथम श्रेणी मुकाबलों में उन्होंने 54 के ऊपर के औसत से 649 रन बनाये, जिसमें 3 शतक और 2 अर्धशतक शामिल रहे। चेतेश्वर पुजारा ने ससेक्स टीम की कप्तानी भी की थी और अपनी टीम को काउंटी चैंपियनशिप डिवीज़न 2 में टॉप तीन पर पहुँचाया था।

Quick Links

Edited by Rahul