Create
Notifications

"टी20 मैच इस तरह की पिच पर नहीं खेले जाने चाहिए", पाकिस्‍तान के पूर्व कप्‍तान ने निकाली भड़ास

इंजमाम उल हक पीएसएल के पहले मैच में इस्‍तेमाल हुई पिच से खुश नहीं हैं
इंजमाम उल हक पीएसएल के पहले मैच में इस्‍तेमाल हुई पिच से खुश नहीं हैं
Vivek Goel
visit

पाकिस्‍तान सुपर लीग 2022 (PSL 2022) का गुरुवार को कराची किंग्‍स (Karachi Kings) और मुल्‍तान सुल्‍तांस (Multan Sultans) के बीच मैच के साथ आगाज हुआ। उद्घाटन मुकाबले पर ही बवाल हो गया जब पाकिस्‍तान (Pakistan Cricket team) के पूर्व कप्‍तान इंजमाम उल हक (Inzamam Ul Haq) ने पिच की आलोचना कर दी।

कराची किंग्‍स और मुल्‍तान सुल्‍तांस के बीच हुए मुकाबले में उपयोग हुई पिच धीमी रही, जिस पर ज्‍यादा रन नहीं बने। इंजमाम उल हक ने पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड को सलाह दी कि टूर्नामेंट में पिच की क्वालिटी को सुधारें।

मुल्‍तान सुल्‍तांस ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। इमरान ताहिर ने चार ओवर में 16 रन देकर तीन विकेट लिए। खुशदिल शाह ने दो ओवर में 8 रन देकर एक विकेट लिया।

स्पिनरों के लिए मददगार पिच पर किंग्‍स ने 20 ओवर में 5 विकेट पर 124 रन बनाए। शरजील खान टीम के सर्वश्रेष्‍ठ स्‍कोरर थे, जिन्‍होंने 31 गेंदों में 43 रन बनाए थे। इसके अलावा किंग्‍स का कोई बल्‍लेबाज 30 रन के आंकड़ें को पार नहीं कर पाया।

इंजमाम उल हक ने जियो न्‍यूज के प्रोग्राम जश्‍न ए क्रिकेट पर बातचीत करते हुए धीमी पिच की जमकर आलोचना की। उन्‍होंने कहा, 'टी20 मैच इस तरह की पिच पर नहीं खेले जाने चाहिए।'

शरजील को फिटनेस पर काम करने की जरूरत: इंजमाम

इसके अलावा पहले मैच में 43 रन बनाने वाले शरजील खान की इंजमाम उल हक ने जमकर तारीफ की। इंजमाम ने कहा कि शरजील को अपनी फिटनेस पर काम करने की जरूरत है ताकि पाकिस्‍तान टीम में जगह मिले। इंजी ने कहा, 'अगर शरजील अपनी फिटनेस पर काम करे तो बड़ा खिलाड़ी बन सकता है।'

मोहम्‍मद रिजवान (52*) की शानदार पारी की बदौलत मुल्‍तान सुल्‍तांस ने 10 गेंदें शेष रहते कराची किंग्‍स को सात विकेट से हराया। इंजमाम उल हक ने रिजवान की तारीफ की और उन्‍हें सीजन का खिलाड़ी करार दिया।


Edited by Vivek Goel
comments icon1 comment
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now