Create

'शाकिब अल हसन का न होना एक बड़ा नुकसान है', बांग्लादेश के मुख्य कोच ने जताई चिंता

Sri Lanka v Bangladesh - ICC Men's T20 World Cup 2021
Sri Lanka v Bangladesh - ICC Men's T20 World Cup 2021
Rahul

T20 World Cup 2021 में बांग्लादेश (Bangladesh) की टीम को हाल ही में बड़ा झटका लगा था। स्टार खिलाड़ी शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) हेमस्ट्रिंग चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए। शाकिब टीम के अहम खिलाड़ी हैं और उनके बाहर होने पर बांग्लादेश की टीम को काफी बड़ा नुकसान हुआ है। उनके न होने को लेकर बांग्लादेश टीम के मुख्य कोच रसेल डोमिंगो (Russell Domingo) ने चिंता जताते हुए बड़ी बात कही है। रसेल डोमिंगो का मानना है कि शाकिब अल हसन के न होने से टीम को दबाव वाले मुकाबलों में उनकी लीडरशिप की कमी खलेगी।

बांग्लादेश टीम कल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपना चौथा मुकाबला खेलने उतरेगी। लेकिन उससे पहले टीम के हेड कोच ने शाकिब अल हसन के बाहर होने पर कहा कि, 'जाहिर तौर पर टीम के संतुलन के लिए शाकिब अल हसन का न होना एक बड़ा नुकसान है। टीम को उनके नेतृत्व और दबाव की स्थिति में उनके द्वारा लाई गई शांति की भी कमी खलेगी। जब वह नहीं खेलते है, तो आप बल्लेबाज या गेंदबाज के पास जाते हैं। आपको एक पार्ट टाइम गेंदबाज की भूमिका निभानी पड़ती है।'

रसेल ने टीम के प्रदर्शन को लेकर आगे कहा कि, 'वेस्टइंडीज से मिली हार के बाद हमारी टीम में अच्छी चर्चा हुई। श्रीलंका और वेस्टइंडीज के खिलाफ दो छोटी हार के बाद मनोबल काफी कम हो गया है। इस विश्व कप में हमारा मौका शायद खत्म हो गया है, लेकिन हमारे पास कल के लिए खेलने के लिए बहुत कुछ है। सभी खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन करने के लिए तैयार हैं। बांग्लादेश ने टी20 विश्व कप के दूसरे चरण में अब तक केवल एक मैच जीता है। कल हमारे पास दो मैच जीतने का मौका होगा और उस रिकॉर्ड में सुधार करने का अवसर है। यह हमारे लिए एक बड़ा कदम होगा और हमें कल मैच जीतना होगा।

बांग्लादेश टीम ने राउंड एक में स्कॉटलैंड से पहला मैच गँवा दिया था लेकिन बाद में जबरदस्त वापसी करते हुए टीम ने सुपर-12 में जगह बनाई, जहाँ टीम को सभी मैचों में हार मिली है।


Edited by Rahul

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...