Create

हरभजन सिंह ने टीम इंडिया को MS Dhoni से एक अहम सलाह लेने के लिए कहा

Rahul
पहले मुकाबले में पाकिस्तान ने टीम इंडिया को 10 विकेट से पटखनी दी थी
पहले मुकाबले में पाकिस्तान ने टीम इंडिया को 10 विकेट से पटखनी दी थी

भारत और न्यूज़ीलैंड (IND v NZ) के बीच कल दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में सुपर-12 का अहम मुकाबला खेला जायेगा। इस मैच से पहले भारत (Team India) के दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने टीम इंडिया को सलाह दी है कि वो एमएस धोनी की कप्तानी किताब से सीख कर मैदान पर उतरे और कीवी टीम के खिलाफ जीत हासिल करें। भारत एक हफ्ते बाद अपना दूसरा मुकाबला खेल रहा है। इससे पहले वाले मुकाबले में पाकिस्तान ने टीम इंडिया को 10 विकेट से पटखनी दी थी। साथ ही न्यूज़ीलैंड को भी पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच में हार मिली थी।

हरभजन सिंह ने अपने यूट्यूब चैनल पर टीम इंडिया को बड़ी सलाह देते हुए कहा कि टी20 एक ऐसा प्रारूप है जहां अगर आप विकेट नहीं लेंगे, तो आप खेल से और दूर होते जाएंगे। उसके लिए, फील्ड की सजावट से दबाव बनाना होगा, जैसे एमएस धोनी चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी करते समय करते हैं। वह फील्डर को ऐसी जगह लगाते हैं जहां गेंद जाएगी। यह जरूरी नहीं कि फिल्डर मिडविकेट या कवर पर हो, वह अपने क्षेत्ररक्षकों को उन जगहों पर लगाते हैं, जहां गेंद जाने की उम्मीद होती है। मैं इस मैच में भारत से इस तरह की कप्तानी और इस तरह की जागरूकता की उम्मीद करता हूं।

एमएस धोनी फ़िलहाल टीम इंडिया के साथ जुड़े हुए हैं। उन्हें मेंटर के रूप में टीम में जगह दी गई और हरभजन सिंह चाहते हैं कि कप्तान कोहली और टीम इंडिया एमएस धोनी से सीख कर मैदान पर उतरें।

केन विलियमसन पर बनाना होगा पहले ही दबाव : हरभजन सिंह

हरभजन सिंह ने कीवी कप्तान को पहले ही घेरने की रणनीति पर कहा कि, 'भारत को केन विलियमसन पर पहले से दबाव बनाना होगा। अगर भारत केन विलियमसन का विकेट जल्दी लेता है, तो मेरा मानना है कि वे अपना स्कोर 130 के नीचे भी रख सकते हैं। और अगर वे ऐसा करते हैं, तो भारत आसानी से इसका पीछा करने में सक्षम होगा।' आपको बता दें कि भारत और न्यूज़ीलैंड के मुकाबले को जीतना वाली टीम सेमीफाइनल की तरफ अपना एक ठोस कदम बढ़ा देगी।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment