Create
Notifications

CSK का किला बनेगा टीम इंडिया का घर, कोचिंग स्टाफ जल्द होगा दुबई के लिए रवाना

कोचिंग स्टाफ 2 अक्टूबर के आसपास दुबई पहुँच जायेगा
कोचिंग स्टाफ 2 अक्टूबर के आसपास दुबई पहुँच जायेगा
Rahul
visit

आईपीएल (IPL 2021) के तुरंत दो दिन बाद टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) की शुरुआत हो जायेगी। आईपीएल के इस सीजन का फाइनल मुकाबला 14 अक्टूबर को खेला जायेगा तो टी20 वर्ल्ड कप की शुरुआत 17 अक्टूबर को पहले राउंड के मुकाबले से होगी। पहला राउंड खत्म होने के बाद सुपर-12 के मैचों का आयोजन होगा, जिसमें भारत (Indian Cricket Team) समेत बाकी दिग्गज टीमें एक दूसरे से मुकाबला करती हुई नजर आएँगी। भारतीय टीम के खिलाड़ी इस समय आईपीएल में हिस्सा ले रहें हैं। टूर्नामेंट खत्म होने के बाद टीम इंडिया के सभी खिलाड़ी चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के होटल में पहुंचेंगे। चेन्नई के खिलाड़ी इस समय Th8 Palm होटल में ठहरे हुए हैं।

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने इसी होटल को आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए चुना है। न्यूज़ एजेंसी ANI के सूत्रों के हवाले से खबर मिली है कि, 'भारतीय टीम के Th8 Palm पर रुकने की संभावना है। बीसीसीआई और होटल के बीच सौदे को अंतिम रूप दिया जाना बाकी है। खिलाड़ी आईपीएल के बाद सीधा बायो बबल में जुड़ जायेंगे और कोचिंग स्टाफ 2 अक्टूबर के आसपास दुबई पहुँच जायेगा। टी 20 विश्व कप के बायो बबल का हिस्सा बनने से पहले कोचिंग स्टाफ को छह दिन के क्वारंटाइन से गुजरना होगा।'

टी20 विश्व कप की शुरुआत 17 अक्टूबर से होगी और फाइनल मुकाबला 14 नवम्बर को खेला जायेगा। इस बड़े टूर्नामेंट के सभी मुकाबले यूएई (UAE) और ओमान (Oman) में आयोजित किये जायेंगे। टी20 विश्व कप दो राउंड में खेला जायेगा। उसके बाद सेमीफाइनल और फाइनल मुकाबला होगा। इस टी20 विश्व कप के संस्करण में कुल 16 टीमें हिस्सा लेंगी। राउंड 1 में 8 टीमें हिस्सा लेंगी, जिन्हें दो ग्रुप में बांटा गया है।

सुपर 12 को भी दो ग्रुप में बांटा गया है। ग्रुप 1 और 2 में 6-6 टीमें होंगी। ग्रुप 1 में इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका, वेस्टइंडीज, ग्रुप ए की विजेता (राउंड 1) और ग्रुप बी की उपविजेता (राउंड 1) को रखा गया है। ग्रुप 2 में भारत, पाकिस्तान, न्यूज़ीलैंड, अफगानिस्तान,ग्रुप बी की विजेता (राउंड 1) और ग्रुप ए की उपविजेता (राउंड 1) होंगी।


Edited by Rahul
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now