T20 World Cup: न्यूयॉर्क में ट्रेनिंग सेशन के दौरान टीम इंडिया को हुई परेशानी! तैयारी में कमी की वजह से कहीं चुकानी ना पड़ जाये बड़ी कीमत 

Neeraj
टीम इंडिया ने बुधवार को न्यूयॉर्क में अपना पहला ट्रेनिंग सेशन किया (photo: BCCI)
टीम इंडिया ने बुधवार को न्यूयॉर्क में अपना पहला ट्रेनिंग सेशन किया (photo: BCCI)

Team India Training Session T20 WC: टी20 वर्ल्ड कप के नौवें संस्करण को जीतने के इरादे से भारतीय क्रिकेट टीम न्यूयॉर्क पहुंच चुकी है। बुधवार को रोहित शर्मा की अगुवाई में खिलाड़ियों ने न्यूयॉर्क के कैंटियाग पार्क में अपना पहला ट्रेनिंग सेशन किया। सेशन के बाद पता चला कि कोच राहुल द्रविड़ ट्रेनिंग सेशन में दी गई औसत सुविधाओं से बिल्कुल भी खुश नहीं हैं।

ट्रेनिंग सेशन के दौरान टीम इंडिया ने अस्थायी स्थल पर उपलब्ध छह ड्रॉप-इन पिचों में से तीन का इस्तेमाल किया। घटनाक्रम से जुड़े एक सूत्र ने कहा, 'पिच से लेकर अन्य सुविधाओं तक सब कुछ अस्थायी है। यह कहना सही होगा कि वहां दी गईं सुविधाएं औसत थीं, जिसे लेकर टीम ने अपनी चिंताएं जताई हैं।' हालाँकि, आईसीसी की ओर से अभी इस मामले पर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया खेलेगी अपना वार्म-अप मैच

गौरतलब हो कि टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप में अपने अभियान की शुरुआत करने से पहले बांग्लादेश के खिलाफ एकमात्र अभ्यास मैच खेलेगी। इस मैच से पहले टीम इंडिया कैंटियाग पार्क की सुविधाओं का उपयोग करेगी। मेन इन ब्लू ग्रुप स्टेज में चार मैच खेलेगी और उनमें से तीन मैच उसे न्यूयॉर्क में ही खेलने हैं। वहीं, टीम इंडिया अपना एक मैच कनाडा के खिलाफ फ्लोरिडा में खेलेगी।

न्यूयॉर्क के नासाऊ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में कोई ट्रेनिंग सेशन के लिए कोई सुविधा नहीं है और मॉड्यूलर वेन्यू का उपयोग केवल मैचों के लिए किया जाएगा। आईसीसी ने कैंटियाग पार्क को टीमों के लिए आधिकारिक ट्रेनिंग स्थल के रूप में नामित किया है और यह स्थल स्टेडियम से काफी दूरी पर है।

गौरतलब हो कि टी20 वर्ल्ड कप 2024 की तैयारी आदर्श नहीं रही है क्योंकि इस आयोजन को लेकर कोई चर्चा नहीं हुई है। अस्थायी सुविधाओं की चिंताओं के अलावा, मौसम भी मदद नहीं कर रहा है। न्यूयॉर्क के कुछ इलाकों में बारिश हुई और डलास में तूफान ने टी20 वर्ल्ड कप के आयोजन स्थल को भी नुकसान पहुंचाया है। ग्रैंड प्रेयरी स्टेडियम में एक विशाल अस्थायी एलईडी स्क्रीन आंधी के कारण पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई। टी20 वर्ल्ड कप की शुरुआत 2 जून से होगी और पहले मैच में यूएसए का सामना कनाडा से होगा।

Quick Links

App download animated image Get the free App now