CAN vs IRE: पावरप्ले में फ्लॉप हुई न्यूयॉर्क की पिच, सामने आए हैरान करने वाले रिकॉर्ड; टीम इंडिया ने रखी लाज

Neeraj
नसाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम (Photo: ICC)
नसाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम (Photo: ICC)

New York Pitch Powerplay Score: टी20 वर्ल्ड कप 2024 का 13वां मैच कनाडा और आयरलैंड के बीच हो रहा है। न्यूयॉर्क के नसाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में हो रहे इस मुकाबले में आयरलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया है, जो कि उसके लिए बिल्कुल सही साबित हुआ है। पहले बल्लेबाजी करते हुए कनाडा के बल्लेबाज 1-1 रन बनाने के लिए संघर्ष करते नजर आ रहे हैं। एक बार फिर इस पिच पर गेंदबाजों का बोलबाला देखने को मिल रहा है और पावरप्ले में ना के बराबर चौके-छक्के देखने को मिले।

न्यूयॉर्क की पिच पर पावरप्ले में बने स्कोर का चौंकाने वाला आंकड़ा आया सामने

क्रिकेट के इतिहास में पहली बार अमेरिका को भी टी20 वर्ल्ड कप की मेजबानी मिली है। आईसीसी अमेरिका में भी क्रिकेट को फेमस करना चाहती है। इसी उद्देश्य से अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर में पांच महीने पहले एक नए स्टेडियम के निर्माण का कार्य शुरू हुआ था। यहां पर एडिलेड से लाई गई पिच को लगाया गया है।

हालांकि, अभी तक ये पिच सिर्फ गेंदबाजों के काम आई है। इस पिच पर टूर्नामेंट का पहला मैच श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला गया था। उस मैच में श्रीलंका की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए पावरप्ले में 24/1 का स्कोर बना पाई थी और 77 रन पर ढेर हो गई थी।

जवाब में प्रोटियाज टीम जब बल्लेबाजी करने उतरी थी, तो वे भी संघर्ष करते दिखे थे। दक्षिण अफ्रीकी टीम पावरप्ले में 2 विकेट खोकर 27 रन बना पाई थी। हालांकि, उसने इस मैच को 6 विकेट से जीता था।

वहीं, इस पिच पर दूसरा मैच भारत बनाम आयरलैंड खेला गया था। उस मैच में आयरलैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पावरप्ले में 26/2 का स्कोर बनाया था और 96 रन पर ऑलआउट हो गई थी। जवाब में टीम इंडिया ने पावरप्ले में 1 विकेट के नुक्सान पर 39 रन बनाए थे, जो कि इस पिच पर पावरप्ले में बना अब तक का सबसे बड़ा स्कोर है।

आज के मैच में कनाडा की टीम पावरप्ले में 2 विकेट खोकर 37 रन बनाने में कामयाब रही। हालांकि, इसके बाद भी कनाडा की टीम ने अपने विकेट खोए।

Quick Links

App download animated image Get the free App now