'मेरी प्रेरणा'- दक्षिण अफ्रीका में विराट कोहली से मिलकर गदगद हुआ तमिलनाडु का युवा क्रिकेटर

Neeraj
प्रदोष पॉल 11 मैचों के अपने फर्स्ट क्लास करियर में चार शतक लगा चुके हैं
प्रदोष पॉल 11 मैचों के अपने फर्स्ट क्लास करियर में चार शतक लगा चुके हैं

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की गिनती क्रिकेट जगत के सबसे चहिते खिलाड़ियों में होती है। हर उम्र वर्ग के लोग उनके फैन हैं। वर्तमान समय के युवा खिलाड़ी उन्हें अपनी प्रेरणा मानते हैं और उनसे काफी कुछ सीखते हैं। तमिलनाडु के युवा बल्लेबाज प्रदोष पॉल (Pardosh Paul) ने हाल ही में विराट कोहली से मिले। प्रदोष ने उस मुलाकात की तस्वीर एक खास सन्देश के साथ इंस्टाग्राम पर शेयर की।

बाएं हाथ के विकेटकीपर बल्लेबाज प्रदोष ने 31 दिसंबर, रविवार को इंस्टाग्राम पर विराट कोहली के साथ अपनी एक सेल्फी शेयर की। तस्वीर में दोनों क्रिकेटर भारतीय टीम की प्रैक्टिस सेशन के दौरान पहनी जाने वाली किट में नजर आ रहे हैं। पोस्ट के कैप्शन में उन्होंने लिखा,

मेरी प्रेरणा, मेरे आदर्श। वह व्यक्ति जो मेरे लिए बहुत मायने रखता है। 2023 में मेरे लिए सबसे अच्छा पल।

गौरतलब है कि विराट कोहली ने अपने क्रिकेट करियर की शुरुआत 2008 में भारत को अपनी कप्तानी में अंडर-19 वर्ल्ड कप में विजेता बनाने से की थी। उन्होंने उसी वर्ष श्रीलंका के खिलाफ खेलते हुए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर का आगाज किया था। महज 22 साल की उम्र में कोहली वनडे वर्ल्ड कप विजेता टीम का हिस्सा थे। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उन्हें खेलते हुए 13 साल हो गए हैं और कोहली ने 519 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 80 शतक जड़े हैं और उनके नाम पर 26,000 से अधिक रन हैं। 2023 में विराट कोहली (2048 रन ) सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज रहे।

वर्तमान समय में विराट कोहली दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर हैं। सीरीज के पहले टेस्ट में भारत की दूसरी पारी में उन्होंने 76 रनों की पारी खेलकर टीम की जीत की उम्मीदों को कायम रखा था। अब दूसरा मैच 3 जनवरी से केप टाउन में खेला जाएगा, जिसे जीतकर मेहमान टीम सीरीज को 1-1 की बराबरी पर खत्म करना चाहेगी।

Quick Links

Edited by Rahul