रणजी ट्रॉफी के पहले 3 मैच के लिए तमिलनाडु टीम ऐलान, अश्विन और सुन्दर को लेकर लिया बड़ा फैसला

Photo Courtesy : Indian Cricket Team Social media
Photo Courtesy : Indian Cricket Team Social media

भारतीय घरेलू सीजन में लगातार प्रमुख टूर्नामेंटों का आयोजन किया जा रहा है। सैयद मुस्ताक अली ट्रॉफी के बाद आज विजय हजारे ट्रॉफी का भी समापन हुआ लेकिन अब इस महीने रणजी ट्रॉफी की भी शुरुआत होने जा रही है। 13 दिसंबर से शुरू हो रहे रणजी के सीजन के लिए तमिलनाडु टीम के 15 खिलाड़ियों की घोषणा कर दी गई है। साथ ही टीम इंडिया के लिए खेल रहे आर अश्विन (R Ashwin) और वॉशिंगटन सुन्दर (Washington Sundar) को लेकर भी अहम फैसला लिया गया है। तमिलनाडु टीम के कप्तान बाबा इंदरजीत होंगे, जबकि आर साई किशोर को उपकप्तान चुना गया है।

तमिलनाडु की राज्य चयन समिति ने रणजी ट्रॉफी के पहले तीन मैच के लिए अपनी टीम का ऐलान किया है। ग्रुप स्टेज में होने वाले मुकाबले तीन मुकाबलों के लिए तमिलनाडु के 15 खिलाड़ियों का चयन किया गया है। टीम के दिग्गज खिलाड़ी रविचंद्रन अश्विन और वॉशिंगटन सुन्दर का चयन उनकी उपलब्धि पर निर्भर करेगा। यदि वह राष्ट्रीय टीम के लिए नहीं खेलते हैं, तो तमिलनाडु टीम के लिए रणजी ट्रॉफी में खेलते हुए नजर आयेंगे। तमिलनाडु के लिए पिछला सीजन ख़राब रहा था। ग्रुप स्टेज में ही टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई थी लेकिन इस बार एक बार फिर मजबूती के साथ तमिलनाडु अपनी दावेदारी पेश करेगी।

आगामी रणजी ट्रॉफी के लिए तमिलनाडु की टीम

बाबा इंदरजीत, आर साईं किशोर, बाबा अपराजीत, साईं सुदर्शन, आर केविन, एन जगदीशन, प्रदोष रंजन पॉल, एन एस चतुर्वेद, विजय शंकर, अफ्फान खादर, एल विग्नेश, त्रिलोक नाग, अश्बिं क्रिस्ट, संदीप वॉरियर, अजित राम।

तमिलनाडु ने विजय हजारे ट्रॉफी में क्वार्टरफाइनल तक सफ़र तय किया

विजय हजारे ट्रॉफी में तमिलनाडु ने उम्दा खेल दिखाया लेकिन चौथे क्वार्टरफाइनल में टीम को सौराष्ट्र के खिलाफ हार मिली। तमिलनाडु के लिए सलामी बल्लेबाज नारायण जगदीशन और साईं सुदर्शन ने बेहतरीन बल्लेबाजी की। एन जगदीशन ने इस टूर्नामेंट में 880 रन तो साईं सुदर्शन ने 610 रन बनाये।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now