IPL 2021 को लेकर आई अहम खबर, टीम फ्रैंचाइजियों ने BCCI से किया आग्रह

Rahul
Photo - IPL
Photo - IPL

आईपीएल (IPL 2021) को कोरोना संक्रमण के चलते स्थगित कर दिया गया था लेकिन इस टूर्नामेंट के बाकी बचे मैचों का आयोजन यूएई में करवाने का फैसला हाल ही में लिया गया था। आईपीएल 2021 के बाकी बचे मैचों की शुरुआत सितंबर माह के तीसरे हफ्ते में हो सकती है। इसलिए 2 महीने पहले से टीम फ्रैंचाइजियों ने यूएई जाने का फैसला लिया और अपनी-अपनी टीमों की तैयारियों की शुरुआत करने पर विचार किया है। एक न्यूज़ एजेंसी की खबर के मुताबिक आईपीएल की कुछ फ्रैंचाइज़ी के अधिकारी 6 जुलाई के बाद यूएई जाने का विचार कर रहे हैं और वहां के हालातों का जायजा लेते हुए टीम के रहने से लेकर सभी सुख सुविधाओं का इंतजाम करेंगे।

यह भी पढ़ें - 'विराट कोहली से बेहतर बल्लेबाज हैं केन विलियमसन', ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज का बड़ा बयान

आईपीएल की एक फ्रैंचाइज़ी के अधिकारी ने कहा है कि हमारा यूएई जाना अभी जरुरी है क्योंकि इस बार के हालात 2020 के मुकाबले अलग हैं। सभी सुविधाओं की बुकिंग करने में भी मुश्किल आ सकती है, क्योंकि यूएई में अब यात्री ज्यादा जा रहे हैं। इसलिए हम 6 जुलाई के बाद यूएई जाने का विचार कर रहें। यदि हमें बीसीसीआई और सरकार से जाने की अनुमति मिल जाती है, तो हम अपनी टीम के लिए सभी सुविधाओं का प्रबंध कर सकेंगे। पिछले साल के मुकाबले लोग यहाँ ज्यादा तादाद में यात्रा कर रहे हैं। ऐसे में कोविड प्रोटोकॉल और बायो बबल को लेकर भी हमें विचार करना जरुरी है।

यह भी पढ़ें - ''जसप्रीत बुमराह को एक भी विकेट न मिलना बेहद निराशाजनक रहा''

आईपीएल 2021 की शुरुआत 19 सितंबर से होगी और फाइनल मुकाबला 15 अक्टूबर को खेला जायेगा। आईपीएल के इस सत्र के पहले भाग में 29 मुकाबले खेले गए और बाकी बचे मुकाबले यूएई में आयोजित किये जायेंगे। आईपीएल के तुरंत बाद आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन किया जायेगा। विदेशी टीमों के कई खिलाड़ियों ने बाकी बचे मैचों में खेलने से मना कर दिया है, तो अंतरराष्ट्रीय शेड्यूल के चलते कई खिलाड़ी उपलब्ध नहीं हो पायेंगे। फ़िलहाल बीसीसीआई और आईपीएल फ्रैंचाइज़ी के सामने यह सबसे बड़ी चुनौती है।

Quick Links

Edited by Rahul