Create

''जसप्रीत बुमराह को एक भी विकेट न मिलना बेहद निराशाजनक रहा''

Rahul
जसप्रीत बुमराह को मैच की दोनों पारियों में एक भी विकेट हासिल नहीं हुआ
जसप्रीत बुमराह को मैच की दोनों पारियों में एक भी विकेट हासिल नहीं हुआ

भारत (Indian Cricket Team) और न्यूज़ीलैंड (New Zealand Cricket Team) के बीच हुए ऐतिहासिक टेस्ट मैच में कीवी टीम ने जबरदस्त खेल दिखाते हुए आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (ICC World Test Championship) की मेस पर कब्ज़ा किया है। भारतीय टीम के द्वारा दिया गया 139 रनों का लक्ष्य न्यूज़ीलैंड ने आसानी के साथ 8 विकेट रहते हुए हासिल कर लिया। टीम इंडिया के बल्लेबाजों का निराशाजनक प्रदर्शन रहा, तो गेंदबाजों ने भी औसतन प्रदर्शन किया। भारत के बेहतरीन तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को इस मैच में एक भी विकेट नहीं मिला उनके इस प्रदर्शन को लेकर पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर (Wasim Jaffer) ने बड़ा बयान दिया है। वसीम जाफर के अनुसार जसप्रीत बुमराह को विकेट न मिलना निराशाजनक रहा है।

यह भी पढ़ें - वीरेंदर सहवाग ने उड़ाया केन विलियमसन की धीमी बल्लेबाजी का मजाक, शेयर किया मजेदार वीडियो

वसीम जाफर ने अपने यूट्यूब चैनल पर टीम इंडिया की हार आंकलन किया और जसप्रीत बुमराह के प्रदर्शन पर भी प्रकाश डाला है। उन्होंने इस दौरान कहा कि टीम इंडिया के लिए मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) ने बेहतरीन गेंदबाजी की और उनका साथ इशांत शर्मा (Ishant Sharma) ने भी अच्छा निभाया। रविचंद्रन अश्विन ने भी शानदार गेंदबाजी लेकिन दिग्गज तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को एक भी विकेट न मिलना बेहद निराशाजनक रहा और टीम इंडिया के लिए एक बड़ा झटका भी रहा। हालांकि जसप्रीत बुमराह ने इस मैच में ख़राब गेंदबाजी नहीं की लेकिन विकेट न मिलना उनको काफी खलेगा।

youtube-cover

वसीम जाफर ने भारतीय गेंदबाजी के साथ बल्लेबाजी पर भी अपनी राय दी और कहा कि भारतीय बल्लेबाजों ने दूसरी पारी में खराब बल्लेबाजी की बल्लेबाजों ने 40-50 रन कम बनायें। यदि टीम 170 रनों का लक्ष्य कीवी टीम के सामने रखती तो मैच को बचाया जा सकता था। साथ ही जीतने के आसार भी बढ़ जाते। भारत के बल्लेबाज दूसरी पारी में केवल 170 रन ही बना सकें और 138 रनों की बढ़त हासिल कर पाए। जसप्रीत बुमराह ने भी मैच की दोनों पारियों में एक भी विकेट हासिल नहीं किया। उन्होंने पहली पारी में 26 ओवर 57 रन दिए तो दूसरी पारी में 10.4 ओवर में 35 रन दिए।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment