Create

 "माही भाई से मैंने बहुत कुछ सीखा है", हार्दिक पांड्या ने एमएस धोनी को लेकर कही बड़ी बातें

Rahul
हार्दिक पांड्या ने अपने करियर में एमएस धोनी के रोल को लेकर चर्चा की
हार्दिक पांड्या ने अपने करियर में एमएस धोनी के रोल को लेकर चर्चा की

टीम इंडिया (Team India) से बाहर चल रहे ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को हाल ही में अहमदाबाद फ्रैंचाइज़ी ने अपनी टीम में शामिल किया है। साथ ही आगामी आईपीएल (IPL 2022) के लिए उन्हें टीम की कप्तानी की भी जिम्मेदारी दी जा रही है। हार्दिक पांड्या ने अपने करियर में एमएस धोनी (MS Dhoni) के रोल को लेकर चर्चा की है। साल 2016 में हार्दिक पांड्या ने एमएस धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया के लिए डेब्यू किया था। अपने शुरूआती दिनों को याद करते हुए हार्दिक पांड्या ने धोनी को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है।

बैक स्टेज विद बोरिया शो में हार्दिक पांड्या ने एमएस धोनी से सीखने को लेकर कहा कि, 'जाहिर सी बात है कि माही भाई से मैंने बहुत कुछ सीखा है। जब मैं टीम में गया, तो मैं बिलकुल कच्चा खिलाड़ी था लेकिन उन्होंने मुझे इस प्रकार बनाया कि वो चाहते थे कि मैं अपने द्वारा की गई गलतियों से सीखूं। जब मैंने टीम इंडिया के लिए डेब्यू किया, तो मुझे लगा माही भाई इधर हैं तो उनकी देखरेख में सब कुछ होगा। लेकिन मैंने फिर सोचा कि माही भाई किसी को ज्यादा कुछ नहीं कहते, न ही मुझसे कहा कि यहाँ गेंदबाजी कर। बाद में मुझे पता चला कि वह चाहते थे कि मैं खुद से ही सब कुछ सीखूं ताकि मैं खुद का बचाव कर सकूं और उस समय मुझे यह मालूम नहीं चला।'

हार्दिक पांड्या ने इस सन्दर्भ में आगे बताया कि, 'एमएस धोनी ने कभी यह जाहिर नहीं किया कि वो आपके साथ हैं। वह चाहते थे कि मैं अपने आप से ही सीखू लेकिन मुझे पता था कि वह मेरे पीछे खड़े हुए हैं। मैंने अपने डेब्यू मैच में पहले ही ओवर में 19 रन खा लिए थे और मुझे लगने लगा यह मेरा पहला और आखिरी मैच है लेकिन धोनी ने मुझे दूसरा ओवर करने के लिए बुलाया। आपको बता दें कि फिटनेस के कारण हार्दिक पांड्या इस समय टीम इंडिया से बाहर है। लेकिन आगामी आईपीएल में हमें हार्दिक पांड्या जल्द ही मैदान पर खेलते दिखाई देंगे।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment