भारतीय कप्तान ने खराब अंपायरिंग पर निकाला गुस्सा, मैच के बाद कही बड़ी बात

Photo Courtesy : BCB Twitter/Youtube
Photo Courtesy : BCB Twitter/Youtube

भारतीय महिला क्रिकेट टीम और बांग्लादेश महिला क्रिकेट टीम (BAN-W vs IND-W) के बीच खेले गए वनडे सीरीज के तीसरे मुकाबले का नतीजा बराबरी पर छूटा। मेजबान टीम ने अंतिम ओवरों में शानदार गेंदबाजी कर टीम इंडिया (Team India) को मैच जीतने से रोक दिया और सीरीज 1-1 की बराबरी पर रही। लेकिन इस मैच में काफी रोमांचक और विवादास्पद पल देखने को मिले जिसमें हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) के आउट देने के फैसला का रहा। मैच खत्म होने के बाद भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने खराब अंपायरिंग की आलोचना की और अपना गुस्सा जाहिर किया।

दरअसल, भारतीय पारी के दौरान 34वें ओवर में हरमनप्रीत कौर ने स्वीप शॉट लगाने का प्रयास किया लेकिन वह मिस कर गई और उनके खिलाफ एलबीडब्लू की अपील हुई और अंपायर ने उन्हें आउट करार दिया। हालाँकि, अंपायर के इस फैसले से हरमन नाखुश दिखाई दी, क्योंकि उनके हिसाब से गेंद पहले बल्ले से टकराई थी। आउट होने के बाद वह अपने गुस्से पर काबू नहीं रख पाईं और उन्होंने स्टंप्स पर अपने बल्ले से हिट किया। इसके बाद अंतिम विकेट गिरने पर मेघना सिंह ने भी नाराजगी दिखाई थी जिसको लेकर कप्तान कौर ने मैच के बाद अपनी बात रखी है।

हरमनप्रीत कौर ने इस सन्दर्भ में कहा कि, 'इस मैच से काफी कुछ सीखने को मिलेगा। साथ ही इस मुकाबले में जिस प्रकार की अंपायरिंग और फैसले देखने को मिले हैं, उससे हम काफी हैरान है। जब भी हम अगली बार बांग्लादेश दौरे पर आयेंगे, तो हम ये सुनिश्चित करेंगे की इस प्रकार की अंपायरिंग के साथ समझौता हो गया होगा और उसी के अनुसार हम अपने आप को तैयार रखेंगे। मैंने पहले भी कहा और अब भी कह रही हूँ, इस मुकाबले में काफी खराब अंपायरिंग फैसले लिए गए है और हम उन निर्णयों से काफी निराश हैं।'

अंपायर के फैसले के बाद हरमनप्रीत ने अपना गुस्सा मैदान के अन्दर व बाहर दोनों तरफ दर्शाया है। अब देखना दिलचस्प होगा कि आईसीसी द्वारा टीम इंडिया के कप्तान पर क्या कार्यवाही होती है।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now