Create

रवि शास्त्री के जन्मदिन को लेकर ट्विटर पर आई जबरदस्त प्रतिक्रियाएं, कोहली ने भी किया शानदार ट्वीट

Rahul
कप्तान विराट कोहली ने भी दी रवि शास्त्री जन्मदिन की शुभकामनाएँ
कप्तान विराट कोहली ने भी दी रवि शास्त्री जन्मदिन की शुभकामनाएँ

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) आज 59 वर्ष के हो गएँ हैं। उनके जन्मदिन को लेकर सुबह से सोशल मीडिया पर शुभकामनाओं का तांता लगा हुआ है। रवि शास्त्री का योगदान भारतीय क्रिकेट में काफी अहम रहा है। उन्होंने अपने करियर में टीम के लिए कई बड़ी पारियां भी खेली, तो गेंदबाजी में जबरदस्त स्पेल डाले। रवि शास्त्री 1983 विश्व कप विजेता टीम और 1985 में खेली गई वर्ल्ड सीरीज का भी मुख्य हिस्सा थे। उनके शानदार ऑलराउंडर खेल की बदौलत उन्हें वर्ल्ड सीरीज में 'मैन ऑफ़ द सीरीज' के ख़िताब से नवाजा गया था। भारतीय क्रिकेट टीम कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने भी दी रवि शास्त्री जन्मदिन की शुभकामनाएँ।

कमेंट्री के बाद कोचिंग में दिखे रवि शास्त्री के जलवे

रवि शास्त्री ने क्रिकेट से दूरी बनाने के बाद कमेंट्री में भी तहलका मचाया। क्रिकेट जगत में रवि शास्त्री अपनी कमेंट्री के लिए बहुत मशहूर हैं। उन्होंने कई अहम मौकों पर भारतीय क्रिकेट टीम के जबरदस्त पलों को अपनी आवाज़ दी है, जिसमें क्रिकेट विश्व कप 2011 में लगाया गया एमएस धोनी (MS Dhoni) द्वारा छक्का हो या फिर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) द्वारा लगाया गया विश्व का पहला दोहरा शतक। इन सभी मौकों पर रवि शास्त्री की आवाज़ आज भी दर्शकों के कान में सुनाई पड़ती है। कमेंट्री के बाद रवि शास्त्री ने कोचिंग का जिम्मा सम्भाला। उनके नेतृत्व टीम इंडिया ने जबरदस्त प्रदर्शन किया है। ऑस्ट्रेलिया में लगातार दो बार टेस्ट श्रृंखला अपने नाम की, तो विश्व कप 2019 में सेमीफाइनल का सफ़र तय किया।

रवि शास्त्री के जन्मदिन को लेकर ट्विटर पर आई जबरदस्त प्रतिक्रियाएं:

(वर्ल्ड कप 1983 के विजेता खिलाड़ी, 230 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में 6938 रन और 280 विकेट लेने वाले पूर्व भारतीय कप्तान व मौजूदा कोच रवि शास्त्री को जन्मदिन की शुभकामनाएँ)

(जन्मदिन मुबारक हो रवि भाई, आपका दिन अच्छा हो)

( एशियाई सलामी बल्लेबाज के रूप में ऑस्ट्रेलिया में सबसे ज्यादा स्कोर बनाने का रिकॉर्ड रवि शास्त्री का है, उन्होंने सिडनी में 206 रनों की शानदार पारी खेली थी)

(प्रभावशाली आवाज़ के दिग्गज को जन्मदिन की शुभकामनाएँ)

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment