SA vs IND : बॉक्सिंग डे टेस्ट की शुरुआत से पहले टीम इंडिया के खिलाड़ी निकले चिड़ियाघर घूमने, देखें तस्वीरें 

Neeraj
भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच पहले टेस्ट 26 दिसंबर से शुरू होगा (PIC: Twitter)
भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच पहले टेस्ट 26 दिसंबर से शुरू होगा (PIC: Twitter)

भारत और दक्षिण अफ्रीका (SA vs IND) के बीच होने वाली दो टेस्ट मैचों की सीरीज का इंतजार फैंस बेसब्री से कर रहे हैं। इस सीरीज का पहला मुकाबला 26 दिसंबर से सेंचुरियन में खेला जायेगा। बॉक्सिंग डे टेस्ट से पहले भारतीय खिलाड़ियों ने रविवार को अपने ब्रेक डे को एन्जॉय किया।

ट्विटर पर सामने आई तस्वीरों में भारतीय टीम के कुछ खिलाड़ियों और स्टाफ मेंबर्स को चिड़ियाघर के मुख्य प्रवेश द्वार के पास खड़े होकर पोज देते देखा जा सकता है। वहीं, दूसरी तस्वीर में शुभमन गिल, हेड कोच राहुल द्रविड़ और बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ रहिनो के साथ तस्वीर क्लिक करवाते दिखाई दिए।

आप भी देखें यह तस्वीरें:

बता दें कि इस दौरान कप्तान रोहित शर्मा और उनका परिवार (रितिका सजदेह और समायरा शर्मा), श्रेयस अय्यर, जसप्रीत बुमराह, कोच राहुल द्रविड़, पारस म्हाम्ब्रे और विक्रम राठौड़ सभी एक साथ ग्रुप में पहुंचे थे।

वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल के बाद रोहित शर्मा, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह कुछ दिनों पहले ही वहां पहुंचे थे। रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में सूर्यकुमार यादव ने टी20 सीरीज (1-1 की बराबरी) में टीम इंडिया की कमान संभाली थी, जबकि वनडे सीरीज (2-1 से जीती) में केएल राहुल ने टीम का नेतृत्व किया था।

अब मेहमान टीम की नजरें टेस्ट सीरीज में भी मेजबानों को मात देने की होगी। टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में भारतीय टीम ने प्रोटियाज टीम के खिलाफ उनकी धरती पर एक भी सीरीज नहीं जीती है।

"टेस्ट सीरीज में रोहित शर्मा और विराट कोहली पर दबाव होगा"- गौतम गंभीर

भारत के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर का मानना है कि अगर मेहमान टीम दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज जीतना चाहती है, तो रोहित शर्मा और विराट कोहली को अच्छा प्रदर्शन करना होगा।

स्टार स्पोर्ट्स पर इस संदर्भ को लेकर बातचीत करते हुए उन्होंने कहा,

मेरा मानना है कि दबाव रोहित शर्मा और विराट कोहली पर होगा, क्योंकि उनके पास अनुभव है। गेंदबाज आपको दक्षिण अफ्रीका में सीरीज जरूर जिताएंगे, लेकिन अगर आपके बल्लेबाज बोर्ड पर रन नहीं बनाते हैं तो आपके गेंदबाज उनके ऊपर दबाव नहीं बना पाएंगे। गति, उछाल और सीम। मेरा मानना है कि हमारी बल्लेबाजी निश्चित रूप से दबाव में होगी, क्योंकि दक्षिण अफ्रीका के पास शायद 2011 जैसी बल्लेबाजी नहीं है, लेकिन उनकी गेंदबाजी में अभी भी ताकत है।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment