टीम इंडिया का गेंदबाज काउंटी चैंपियनशिप में लेगा हिस्सा, 5 मैचों का हुआ करार

India v Sri Lanka - DP World Asia Cup
India v Sri Lanka - DP World Asia Cup

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) ने काउंटी टीम केंट (Kent) के साथ करार किया है। आगामी काउंटी चैंपियनशिप (County Championship) में अर्शदीप सिंह ने केंट क्रिकेट टीम के साथ 5 मैचों का करार किया है। जून से जुलाई के बीच होने वाले 5 अहम मुकाबलों के लिए अर्शदीप सिंह काउंटी चैंपियनशिप में केंट टीम के लिए खेलते हुए दिखाई देंगे।

केंट टीम ने आगामी सीजन के लिए तीसरे विदेशी खिलाड़ी के रूप में अर्शदीप सिंह को साइन किया है। उनके अलावा दक्षिण अफ्रीका के जॉर्ज लिंडे और ऑस्ट्रेलिया के केन रिचर्डसन भी आगामी सीजन में केंट का प्रतिनिधित्व करेंगे।

केंट टीम के डायरेक्टर ऑफ़ क्रिकेट पॉल डाउनटन ने अर्शदीप के शामिल होने को लेकर कहा कि, 'अर्शदीप सिंह की क्षमता का एक खिलाड़ी आगामी सीजन में हमारी टीम के लिए पांच मैचों में खेलेगा और इस करार के लिए मैं खुश हूँ। उन्होंने सफेद गेंद के साथ विश्व स्तर पर यह साबित किया है कि वह एक शानदार गेंदबाज है और मुझे पूरा विश्वास है कि वह काउंटी चैंपियनशिप में लाल गेंद के साथ अपनी स्किल्स का अच्छा उपयोग करने में सक्षम होंगे।' केंट की तरफ से खेलने वाले अर्शदीप सिंह भारत के चौथे खिलाड़ी होंगे।

राहुल द्रविड़ से केंट के बारे में अच्छा सुना है - अर्शदीप सिंह

केंट क्रिकेट क्लब से जुड़ने के बाद अर्शदीप सिंह ने ख़ुशी जताई है साथ ही उन्होंने राहुल द्रविड़ द्वारा बताई गई केंट के बारे में बातों को लेकर भी अपना बयान दिया और कहा कि, 'मैं इंग्लैंड में रेड-बॉल क्रिकेट खेलने के लिए उत्साहित हूं और प्रथम श्रेणी के खेल में अपनी स्किल्स में सुधार लाने के लिए तैयार हूँ। राहुल द्रविड़ ने मुझे पहले ही बता दिया है कि केंट एक महान और इतिहास वाला क्लब है।' अर्शदीप सिंह ने भारत के लिए टी20 और वनडे फॉर्मेट पिछले साल डेब्यू किया था। इन दोनों प्रारूपों में उन्होंने 29 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now