Create

टीम इंडिया में पहली बार चुने गए गेंदबाज ने बताई अपनी कहानी, संजू सैमसन का अहम रोल

Rahul
Photo Courtesy : IPL Website and Twitter
Photo Courtesy : IPL Website and Twitter

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) इस समय ऑस्ट्रेलिया (Australia) में आयोजित टी20 विश्व कप (T20 World Cup 2022) में हिस्सा ले रही है लेकिन इस बड़े टूर्नामेंट के खत्म होने के बाद टीम इंडिया न्यूज़ीलैंड दौरे पर तीन टी20 और तीन ही एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला खेलेगी। न्यूज़ीलैंड के खिलाफ होने वाली टी20 और वनडे सीरीज के लिए टीम का ऐलान कर दिया गया, जिसमें कई नए चेहरे और युवा खिलाड़ियों का नाम देखा गया है। भारत के लिए मध्यप्रदेश और राजस्थान रॉयल्स के तेज गेंदबाज कुलदीप सेन (Kuldeep Sen) को पहली बार शामिल किया गया है। उन्हें न्यूज़ीलैंड दौरे पर वनडे टीम में जगह मिली है।

राजस्थान रॉयल्स ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें उन्होंने बताया है कि उनको पहली बार किसने और कहाँ देखा था। उन्होंने इस सन्दर्भ में बताया, 'जब मैं सैयद मुश्ताक़ अली ट्रॉफी खेल रहा था तो दिल्ली में केरल के खिलाफ हमारा मैच था। संजू सैमसन भी उस मैच में खेल रहे थे और उन्होंने मेरी गेंदबाजी देखी। क्योंकि मैं यॉर्कर और अच्छी लेंथ पर गेंदबाजी कर रहा था तो संजू भाई ने मुझे बुलाया और उन्होंने मेरी गेंदबाजी की तारीफ की और कहा कि मैं तुझे एक नंबर देता हूँ, ट्रायल देकर आना। फिर मैंने राजस्थान रॉयल्स के स्टाफ को कॉल किया उन्होंने मेरा ट्रायल लिया।'

इस दौरे पर टी20 टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या होंगे तो वनडे टीम की कमान शिखर धवन के हाथों में होगी। कुलदीप सेन को वनडे सीरीज में मौका मिला है। उन्होंने राजस्थान रॉयल्स के लिए कुल 7 मुकाबले खेले है, जिसमें 8 विकेट अपने नाम किये। कुलदीप सेन हाल ही में टीम इंडिया के साथ भी जुड़े थे जहाँ उन्होंने नेट बॉलर के रूप में भारतीय बल्लेबाजों को अभ्यास करवाया था। न्यूज़ीलैंड के खिलाफ भारत के लिए खेलने का उनका सपना पूरा होगा या नहीं यह तो आगामी दिनों पता चल जायेगा लेकिन उनका भारत की टीम चुने जाने का सपना पूरा हो गया है।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment