भारतीय दिग्गज ने की भविष्यवाणी, इस अंडर 19 खिलाड़ी को मिलेगी IPL में जगह

Rahul
हंगरगेकर के पास बल्ले और गेंद दोनों से प्रदर्शन करने की बेहतरीन प्रतिभा है - अश्विन
हंगरगेकर के पास बल्ले और गेंद दोनों से प्रदर्शन करने की बेहतरीन प्रतिभा है - अश्विन

टीम इंडिया (Team India) के अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने भविष्यवाणी की है कि U19 वर्ल्ड कप में भारत के लिए खेल रहे ऑलराउंडर राजवर्धन हंगरगेकर (Rajvardhan Hangargekar) को 2022 की मेगा नीलामी में आईपीएल (IPL 2022) फ्रेंचाइजी में से एक द्वारा चुना जा सकता है। अनुभवी ऑफ स्पिनर ने कहा कि हंगरगेकर के पास बल्ले और गेंद दोनों से प्रदर्शन करने की बेहतरीन प्रतिभा है। आईपीएल 2022 मेगा नीलामी में अंडर 19 वर्ल्ड कप के युवाओं की संभावनाओं पर चर्चा करते हुए अश्विन ने अपने यूट्यूब चैनल पर प्रतिक्रियाएं दी है।

आईपीएल में कई दिग्गज टीमों का हिस्सा रह चुके रविचंद्रन अश्विन ने युवा ऑलराउंडर राजवर्धन हंगरगेकर को लेकर कहा कि, 'इस खिलाड़ी को निश्चित रूप से आईपीएल नीलामी में चुना जाएगा। किस फ्रेंचाइजी के लिए चुना जायेगा इसकी मैं भविष्यवाणी नहीं कर सकता, लेकिन वह निश्चित रूप से खरीदा जाएगा और उसका नाम राजवर्धन हंगरगेकर है। वह दाएं हाथ के तेज गेंदबाज हैं, जो इनस्विंगर को बहुत अच्छी तरह से कर सकते हैं। इनस्विंग आमतौर पर बल्लेबाजों को मुश्किल में डालती है, इसलिए मुझे लगता है कि वह आगामी ऑक्शन में डिमांड में होंगे।'

गेंदबाजी के अलावा राजवर्धन की बल्लेबाजी को लेकर भी अश्विन ने आगे बताया कि, 'वह निचले क्रम में तेज शॉट खेलने वाले हिटर भी हैं। जब वह गेंद को हिट करते हैं तो उनके बल्ले से एक अलग प्रकार की शक्ति निकलती जो बेहतरीन रहती है। मुझे लगता हैं उनपर 5-10 बोलियाँ लगाई जाएँगी।' राजवर्धन ने अब तक अपनी तेज गेंदबाजी से 5 विकेट लिए हैं, जिसमें युगांडा के खिलाफ 2-8 का प्रदर्शन शामिल हैं। हंगरगेकर ने आयरलैंड के खिलाफ मुकाबले में पांच छक्कों की मदद से 17 गेंदों में नाबाद 39 रनों की पारी खेली थी। उन्होंने जो शॉट्स इस पारी के दौरान खेले थे उसने सभी को प्रभावित किया और उनकी हिटिंग काबिलियत को सरहाया था।

Quick Links

Edited by Rahul