Create

WTC Final से पहले भारतीय खिलाड़‍ियों ने सोशल मीडिया पर दिखाया अपनी तैयारियों का तरीका

रोहित शर्मा और हनुमा विहारी
रोहित शर्मा और हनुमा विहारी

विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल में कुछ ही दिन बचे है। भारतीय टीम साउथैम्‍प्‍टन में न्‍यूजीलैंड के खिलाफ प्रमुख इवेंट की तैयारियों में जुटी हुई है। भारत और न्‍यूजीलैड ने मंगलवार को अपनी 15 सदस्‍यीय टीम की घोषणा की।

भारत ने मयंक अग्रवाल को बाहर बैठाने का बड़ा फैसला लिया तो न्‍यूजीलैंड से मिचेल सैंटनर का नाम नदारद रहा। बहरहाल, डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल से पहले कई भारतीय क्रिकेटरों ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर साउथैम्‍प्‍टन में चल रही तैयारियों की जानकारी दी।

जहां ओपनर रोहित शर्मा ने गंभीर रूप में अपना फोटो पोस्‍ट किया, वहीं मोहम्‍मद शमी ने जिम में ट्रेनिंग सेशन का वीडियो पोस्‍ट किया। मिडिल ऑर्डर के बल्‍लेबाज हनुमा विहारी भी बल्‍लेबाजी के दौरान पूरा फोकस्‍ड नजर आए।

15 सदस्‍यीय टीम में जगह नहीं बना सके मयंक अग्रवाल ने भी फोटोज पोस्‍ट की और कैप्‍शन लिखा, 'तैयारियां हो चुकी हैं।'

भारतीय टेस्‍ट टीम के उप-कप्‍तान अजिंक्‍य रहाणे ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक वीडियो क्लिप पोस्‍ट की। इसी के साथ रहाणे ने कैप्‍शन लिखा, 'मैच से पहले बेसिक्‍स ठीक करते हुए।'

तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा ने गेंदबाजी का अभ्‍यास करते हुए अपनी फोटो शेयर की और लिखा, 'मानसिकता सभी चीज है।'

भारतीय टीम डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल के लिए तैयार

टीम इंडिया के सदस्‍यों ने डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल से पहले सोशल मीडिया पर अपनी तैयारियों का तरीका बताया।

केएल राहुल
केएल राहुल

इससे पहले बीसीसीआई ने डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल से पहले भारतीय टीम के अभ्‍यास सत्र का वीडियो शेयर किया था। क्लिप में कप्‍तान विराट कोहली का संतुलन बिगड़ा और उन्‍होंने बाउंसर से बचने की कोशिश की।

डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल के लिए भारतीय टीम का स्‍क्‍वाड

बीसीसीआई ने मंगलवार को 15 सदस्‍यीय भारतीय टीम की घोषणा की, जो डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल में न्‍यूजीलैंड का सामना करेगी। मयंक अग्रवाल के अलावा अक्षर पटेल, केएल राहुल, शार्दुल ठाकुर और वॉशिंगटन सुंदर को टीम से बाहर रखा गया। इससे तय हो गया कि डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल में रोहित शर्मा और शुभमन गिल ओपनिंग करते हुए नजर आएंगे।

तीसरे तेज गेंदबाज के लिए ईशांत शर्मा और मोहम्‍मद सिराज के बीच फाइट होगी। हनुमा विहारी, उमेश यादव और ऋद्धिमान साहा 15 सदस्‍यीय टीम का हिस्‍सा हैं, लेकिन उन्‍हें प्‍लेइंग इलेवन में जगह मिलना मुश्किल है।

भारतीय टीम इस प्रकार है: रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्‍वर पुजारा, विराट कोहली (कप्‍तान), अजिंक्‍य रहाणे (उप-कप्‍तान), हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, ईशांत शर्मा, मोहम्‍मद शमी, मोहम्‍मद सिराज, उमेश यादव, ऋद्धिमान साहा।

Quick Links

Edited by Vivek Goel
Be the first one to comment