Create

WTC Final से पहले भारतीय टीम का इंट्रास्क्वाड मैच, देखिये तस्वीरें

भारतीय क्रिकेट टीम
भारतीय क्रिकेट टीम
reaction-emoji
Vivek Goel

भारतीय टीम के खिलाड़ी न्‍यूजीलैंड के खिलाफ विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल से पहले क्रिकेट मैदान पर लौटे। टीम इंडिया ने साउथैम्‍प्‍टन में इंट्रास्‍क्‍वाड (आपस में टीम बनाकर) मैच खेला।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने ट्विटर पर कुछ फोटोज शेयर की, जिसमें प्रैक्टिस मैच के दौरान मोहम्‍मद शमी, मोहम्‍मद सिराज, शुभमन गिल और चेतेश्‍वर पुजारा को एक्‍शन में देख पा रहे हैं।

वहीं न्‍यूजीलैंड की टीम इस समय इंग्‍लैंड के खिलाफ दूसरा टेस्‍ट खेलने में व्‍यस्‍त है। कीवी टीम को डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल से पहले अभ्‍यास करने के लिए अच्‍छा मौका मिल गया।

भारतीय टीम प्रैक्टिस मैचों के दम पर खुद को इंग्‍लैंड की परिस्थितियों में ढालने की कोशिश में जुटी है। भारतीय टीम को ड्यूक बॉल का सामना करने का आदि भी होना है। इंग्लिश परिस्थितियों में बल्‍लेबाज के लिए ड्यूक गेंदों का सामना करना चुनौतीपूर्ण है।

हरभजन सिंह ने गेंदबाजी संयोजन पर दी अपनी राय

न्‍यूजीलैंड के खिलाफ महत्‍वपूर्ण मैच के लिए भारत को अपनी सही प्‍लेइंग XI उतारना बहुत जरूरी है। हरभजन सिंह ने हाल ही में बताया कि भारतीय टीम को डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल में अनुभवी ईशांत शर्मा की जगह युवा मोहम्‍मद सिराज को चुनना चाहिए।

भज्‍जी ने कहा, 'अगर मैं कप्‍तान होता तो तीन तेज गेंदबाजों के साथ मैदान पर उतरता। जसप्रीत बुमराह और मोहम्‍मद शमी को मौका देना तय होता, लेकिन फाइनल में मैं ईशांत शर्मा पर मोहम्‍मद सिराज को तरजीह देता।'

हरभजन सिंह ने पीटीआई से बातचीत में कहा, 'ईशांत शर्मा शानदार गेंदबाज हैं, लेकिन इस मैच के लिए मेरी पसंद मोहम्‍मद सिराज हैं, जिन्‍होंने पिछले दो साल में शानदार सुधार दिखाया है। आपको वर्तमान परिदृश्‍य पर नजर डालना चाहिए। सिराज का फॉर्म, गति और विश्‍वास उन्‍हें इस फाइनल मुकाबले के लिए बेहतर विकल्‍प बनाता है।'

हार्दिक पांड्या की गैरमौजूदगी का ध्‍यान दिलाते हुए हरभजन सिंह ने कहा कि रविंद्र जडेजा को प्‍लेइंग इलेवन में शामिल किया जाना चाहिए। अनुभवी ऑफ स्पिनर ने कहा, 'अगर आप इंग्‍लैंड में रविंद्र जडेजा का बल्‍लेबाजी प्रदर्शन देखेंगे तो यह अन्‍य बल्‍लेबाजों के समान शानदार है। उन्‍होंने कई अर्धशतक जमाए और वह शानदार गेंदबाज भी है। जिस पल आपके पास हार्दिक पांड्या संतुलन करने के लिए नहीं है, जडेजा अपने आप ही पसंद बन जाते हैं।'

भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच 18 जून से साउथैम्‍प्‍टन में डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। टीम इंडिया बिना किसी कमजोरी के मैदान पर उतरना चाहेगी ताकि उद्घाटन डब्‍ल्‍यूटीसी खिताब अपने नाम कर सके।


Edited by Vivek Goel
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...