Create

टिम पेन के अनुसार यह खिलाड़ी होगा ऑस्ट्रेलिया का अगला कप्तान

मार्नस लैबूशेन बन सकते हैं ऑस्ट्रेलिया के महान कप्तान - टिम पेन
मार्नस लैबूशेन बन सकते हैं ऑस्ट्रेलिया के महान कप्तान - टिम पेन
reaction-emoji
Rahul

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम (Australia Cricket Team) के टेस्ट कप्तान टिम पेन (Tim Paine) ने टीम के भविष्य में होने वाले कप्तान को लेकर अहम राय दी है। उन्होंने युवा बल्लेबाज मार्नस लैबुशेन (Marnus Labuschagne) को भविष्य में ऑस्ट्रेलियाई टीम का कप्तान चुना है। टिम पेन के मुताबिक मार्नस लैबुशेन में लीडरशिप की काबिलियत है, जो उन्हें भविष्य में ऑस्ट्रेलिया का कप्तान बना सकती है। मार्नस लैबुशेन फ़िलहाल ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम के अहम हिस्सा हैं और पिछले 2 सालों में उन्होंने टीम के लिए शानदार बल्लेबाजी की है।

ऑस्ट्रेलिया के मौजूदा कप्तान टिम पेन ने मार्नस लैबुशेन को भविष्य का कप्तान बताते हुए कहा कि मार्नस लैबुशेन में कुदरती एक लीडर बनने की काबिलियत है। यदि यह काबिलियत उन्हें मदद करेगी तो वह जरुर ऑस्ट्रेलिया के महान कप्तान बन सकते हैं और इस बात में कोई संदेह भी नहीं है। जिस तरह से उनका करियर आगे बढ़ रहा है और जिस तरह से वो लोगों के बारे में सोचते हैं व जिस तरह से उन्होंने अपने खेल का ध्यान रखा हुआ, ये सब काबिलियत उन्हें एक दिन ऑस्ट्रेलियाई टीम का कप्तान जरुर बनाएगी।

यह भी पढ़ें - शार्दुल ठाकुर ने ऋषभ पन्त और रवि शास्त्री को चौंकाया, BCCI ने शेयर किया अभ्यास मैच का नया वीडियो

टिम पेन ने इस सन्दर्भ में आगे कहा कि मार्नस लैबुशेन एक अच्छे लीडर हैं। वह खेल के बारे में अच्छा सोचते हैं। साथ ही टीम को लेकर चलने वाले खिलाड़ी हैं। वह जब से हमारी टीम में आये हैं उनमें एक अलग तरह की ऊर्जा देखने को मिलती है, जो हमारी टीम के लिए बेहतरीन है। लेकिन बात अगर टीम को आगे बढ़ाने व मार्नस के सीखने की करें तो वह जल्द ही कुछ ही सालों में इस अहम कदम को उठाएंगे और टीम का कप्तान बनेंगे।

टिम पेन के अलावा ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने भी मार्नस लैबुशेन को राष्ट्रीय टीम का अगला कप्तान बताया था। पोंटिंग का मानना था कि अगले कुछ सालों में उनका नाम कप्तानी के लिए आगे आएगा, क्योंकि जब उनका स्थान टीम में पक्का हो जायेगा तो उन्हें टीम का अगला कप्तान बनाया जा सकता है।


Edited by Rahul
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...