Create

प्रमुख टी20 टूर्नामेंट अनिश्चितकालीन समय के लिए स्‍थगित, लॉकडाउन के कारण लिया गया फैसला

टीएनपीएल
टीएनपीएल
Vivek Goel

राज्‍य में कोविड-19 की स्थिति को देखते हुए तमिलनाडु प्रीमियर लीग (TNPL 2021) का पांचवां संस्‍करण अनिश्चितकालीन समय के लिए स्‍थगित कर दिया गया है। तमिलनाडु में लॉकडाउन पाबंदियों में राहत मिलने के बाद इसके कार्यक्रम पर दोबारा विचार किया जाएगा। टीएनपीएल 2021 की शुरूआत 4 जून को होना थी। फाइनल मुकाबला 4 जुलाई को सलेम के एससीएफ क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाना था।

शहर में कोविड-19 मामले बढ़ने के कारण तमिलनाडु के सबसे बड़े ग्राउंड एमए चिदंबरम स्‍टेडियम को किसी टीएनपीएल 2021 मैच के लिए नहीं चुना गया था। टीएनपीएल के सीईओ प्रसन्‍ना कानन ने इंसाइड स्‍पोर्ट से बातचीत करते हुए इस बात की पुष्टि कर दी है कि टूर्नामेंट अनिश्चितकालीन समय के लिए स्‍थगित कर दिया गया है।

कानन ने पुष्टि करते हुए कहा, 'तमिलनाडु में अभी लॉकडाउन है। जब हमें मालूम पड़ेगा कि कब इसमें राहत मिलेगी, तभी हम कोई फैसला ले पाएंगे। अभी इस बारे में कोई सफाई नहीं मिली है कि कब पाबंदियों में राहत मिलेगी तो हमने टूर्नामेंट को स्‍थगित कर दिया है। हम 4 जून से टूर्नामेंट शुरू करने की कोशिश में थे।'

तमिलनाडु के मुख्‍यमंत्री एमके स्‍टालिन ने शनिवार को लॉकडाउन की अवधि बढ़ा दी है। तमिलनाडु में कई दिनों से काफी भारी मात्रा में कोविड-19 के मामले सामने आ रहे हैं। करीब एक सप्‍ताह में 47,000 के पार ये आंकड़ा पहुंच गया।

टीएनपीएल 2021 के दोबारा बनाए कार्यक्रम की घोषणा बाद में

वैसे, यह पहला मौका नहीं जब टीएनपीएल को अपनी असली तारीखों से दूर जाना पड़ा हो। टूर्नामेंट का पिछला संस्‍करण महामारी के कारण रद्द कर दिया गया। टीएनपीएल सीईओ ने कहा कि सरकार से सलाह के बाद ही घरेलू टी20 लीग के एक्‍शन प्‍लान पर कोई पुष्टि या घोषणाा की जाएगी। कानन ने कहा, 'हम स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं। हम सरकार से बातचीत करेंगे और एक बार जब हम फैसला कर लेंगे तो दोबारा कार्यक्रम की घोषणा करेंगे।'

टीएनपीएल 2021 इस साल इसी महीने स्‍थगित होने वाली देश की दूसरी टी20 लीग है। भारत इस समय कोरोना वायरस की दूसरी लहर से जूझ रहा है। इससे पहले आईपीएल 2021 4 मई को अनिश्चितकालीन समय के लिए स्‍थगित हुई थी। आईपीएल बबल में विभिन्‍न कोविड-19 मामले सामने आने के बाद बीसीसीआई ने तत्‍काल प्रभाव से टी20 लीग को अनिश्चितकालीन समय के लिए स्‍थगित किया।


Edited by Vivek Goel

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...