ट्रेविस हेड ने दिए दिलचस्प सवालों के जवाब, वर्ल्ड कप के फाइनल को लेकर कही अहम बात 

Neeraj
ट्रैविस हेड वर्ल्ड कप ट्रॉफी के साथ
ट्रैविस हेड वर्ल्ड कप ट्रॉफी के साथ

ऑस्ट्रेलियाई टीम (Australia Cricket Team) तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए पाकिस्तान टीम (AUS vs PAK) के मेजबानी करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। पहला मुकाबला 14 दिसंबर से पर्थ में खेला जाना है। दोनों टीमें पिछले कुछ दिनों से इस मुकाबले की तैयारियों में जुटी हुई हैं। घरेलू टीम होने के नाते ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा भारी है। वहीं, टेस्ट फॉर्मेट में पाकिस्तान का ऑस्ट्रेलिया की सरजमीं पर रिकॉर्ड भी काफी शर्मनाक रहा है। इस बीच टीम के स्टार सलामी बल्लेबाज ट्रैविस हेड (Travis Head) ने प्रैक्टिस सेशन के दौरान 15 दिलचस्प सवालों के जवाब दिए, जिसका वीडियो क्रिकेट ऑस्टेलिया ने शेयर किया है।

वीडियो की शुरुआत में सबसे पहले हेड से पूछा गया कि समर सीजन की शुरुआत में आप को किसका बेसब्री से इंतजार है? उन्होंने कहा, 'फैंस का।' इसके बाद बाएं हाथ के बल्लेबाज से पूछा गया कि आपको क्या लगता है, इस समर में प्लयेर ऑफ द सीरीज कौन बनेंगे? इसके जवाब में उन्होंने बताया कि मिचेल मार्श। इस दौरान 29 वर्षीय ऑलराउंडर ने बताया कि शुरुआती दिनों में पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट उनके आइडल हुआ करते थे।

वर्ल्ड कप जीतना मेरी फेवरिट क्रिकेट मेमोरी है - ट्रेविस हेड

सवालों के इस सेशन में ट्रैविस हेड से क्रिकेट से जुड़ी उनकी फेवरिट मेमोरी के बारे में बताने को कहा गया। इसके जवाब में उन्होंने वर्ल्ड कप 2023 का जिक्र किया। वहीं, इस बीच हेड ने वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले को टूर्नामेंट का हाईलाइट भी बताया।

गौरतलब है कि कंगारुओं को वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला जिताने में ट्रैविस हेड की अहम भूमिका रही थी। 241 रनों के मिले टारगेट को पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया टीम एक समय पर मुश्किल में फंसी नजर आ रही थी। इसके बाद हेड ने 120 गेंदों में 137 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली थी और ऑस्ट्रेलिया छठी बार वर्ल्ड विजेता बनी थी। पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भी हेड अपनी लय को बरकरार रखना चाहेंगे।

Quick Links

Edited by Rahul