Create
Notifications

वीरेंदर सहवाग समेत कई क्रिकेटर्स ने मीराबाई चानू की कामयाबी को लेकर ट्विटर पर दी जबरदस्त प्रतिक्रियाएं

भारतीय नारी सब पर भारी - मीराबाई चानू की सफलता पर वीरेंदर सहवाग
भारतीय नारी सब पर भारी - मीराबाई चानू की सफलता पर वीरेंदर सहवाग
Rahul
visit

Tokyo Olympics में भारत की तरफ से पहला पदक जीत आज मीराबाई चानू (Mirabai Chanu) ने इतिहास रच दिया है। वेटलिफ्टिंग 49 kg वर्ग में उन्होंने रजत पदक जीत लिया। वह कर्णम मल्लेश्वरी के बाद वेटलिफ्टिंग में पदक जीतने वाली सिर्फ दूसरी भारतीय खिलाड़ी बनी। उन्होंने स्नैच और क्लीन & जर्क मिलाकर 202 kg भार उठाया। कर्णम मल्लेस्वरी (Karnam Malleswari) ने 2000 सिडनी ओलंपिक्स में 69 kg वर्ग में कांस्य पदक पर कब्ज़ा किया था। मीराबाई चानू द्वारा रचे गए इस इतिहास पर क्रिकेट जगत से भी उन्हें ढेरों शुभकामनाएं मिली है।

ट्विटर पर टीम इंडिया (Indian Cricket Team) के कप्तान शिखर धवन (Shikhar Dhawan) से लेकर पूर्व महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) तक लेकर सभी ने अपने ही अंदाज़ में मीराबाई चानू को उनकी कामयाबी पर बधाई दी है। मीराबाई चानू को सिल्वर मैडल प्राप्त हुआ, तो उनके साथ प्रतिस्पर्धा में भाग लेने वाली चीन की होउ झिहुई ने ओलंपिक रिकॉर्ड बनाते हुए 210 kg भार उठाया और स्वर्ण पदक पर कब्ज़ा किया। इंडोनेशिया की विंडी कैंटिका ऐसाह ने 194 kg भार उठाकर कांस्य पदक पर कब्ज़ा किया।

भारतीय क्रिकेटर्स ने मीराबाई चानू की कामयाबी को लेकर ट्विटर पर दी जबरदस्त प्रतिक्रियाएं:

(BCCI ने मीराबाई चानू के ट्वीट पर कहा कि सिल्वर मैडल प्राप्त करने के लिए बहुत शुभकामनाएं। आपने पूरे देश को गौरवान्वित किया है।)

(मीराबाई चानू को बहुत बधाई, टोक्यो ओलिंपिक में पहला मैडल प्राप्त करने वाली भारतीय खिलाड़ी।)

(मीराबाई चानू का वेटलिफ्टिंग में बिल्कुल अद्भुत प्रदर्शन। जिस तरह से आपने अपनी चोट के बाद खुद को बदला है और भारतीय टीम के लिए ऐतिहासिक रजत पदक जीता है, वह बिल्कुल शानदार है। आपने भारत के ध्वज को बहुत गौरवान्वित किया है।)

(हमारे ओलंपिक एथलीटों को उस पोडियम पर आने के लिए सालों तक जो प्रयास करना पड़ता है, वह एक बेहतरीन लम्हा होता है। मीराबाई चानू की शानदार कामयाबी।)

(गजब.... भारतीय नारी सब पर भारी। मीराबाई चानू, नाम याद रखना। हम सभी को गौरवान्वित और हमें ओलंपिक में रजत पदक दिलाने के लिए धन्यवाद। अभी और पदक आने बाकी हैं।)

(हमें गौरवान्वित करने और गौरव दिलाने के लिए मीराबाई चानू को बधाई। टोक्यो ओलंपिक 2020 में हमारा पहला पदक।)


Edited by Rahul
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now