'टीम इंडिया में वापसी?', चेतेश्वर पुजारा के 62वें शतक को लेकर ट्विटर पर आया प्रतिक्रियाओं का सैलाब

Neeraj
Sussex v Durham - LV= Insurance County Championship
चेतेश्वर पुजारा ने भारत के लिए आखिरी मुकाबला पिछले साल जून में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था

भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने शुक्रवार (9 फरवरी) को जयपुर में चल रहे रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) मैच के पहले दिन सौराष्ट्र की ओर से खेलते हुए राजस्थान के खिलाफ के लिए बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया।

दाएं हाथ के अनुभवी बल्लेबाज ने टूर्नामेंट में अपना प्रभावशाली प्रदर्शन जारी रखते हुए अपने फर्स्ट क्लास करियर का 62वां शतक लगाया। उन्होंने सौराष्ट्र की पहली पारी में 230 गेंदों पर नौ चौकों की मदद से 110 रन बनाए। इस पारी की मदद से 36 वर्षीय पुजारा टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में पहले नंबर पर काबिज हो गए हैं।

पुजारा ने इससे पहले रणजी ट्रॉफी में झारखंड के खिलाफ 243* रन बनाए थे। दाएं हाथ के भारतीय क्रिकेटर ने हाल ही में प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 20,000 रन भी पूरे किए और यह उपलब्धि हासिल करने वाले वह सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़ और सुनील गावस्कर के बाद चौथे भारतीय बने। पुजारा के 62वें शतक को लेकर ट्विटर पर जोरदार प्रतिक्रियाएं देखने को मिली हैं।

आइए कुछ प्रतिक्रियाओं पर नजर डालें:

(आशा है कि मौजूदा समय की दीवार जल्द टीम में अपना स्थान हासिल करेंगे।)

(टीम इंडिया को पुजारा की सख्त जरूरत है।)

(लेकिन फिर भी टीम से बाहर रहेंगे क्योंकि ट्विटर पर उनका कोई फैन क्लब नहीं है।)

(वह असली टेस्ट खिलाड़ी हैं। अय्यर को बाहर करो और उन्हें टीम में वापस ले आओ।)

(इस लीजेंड द्वारा एक और शतक।)

(घेरलू क्रिकेट के किंग।)

(दीवार की फॉर्म वापस आ गई है।)

गौरतलब है कि इससे पहले चेतेश्वर पुजारा ने पिछले सीजन काउंटी चैंपियनशिप डिविजन 2 में ससेक्स के लिए खेलते हुए 12 पारियों में 54.08 की औसत से 649 रन बनाए थे।

वहीं, इस मुकाबले की बात करें, तो सौराष्ट्र ने पहले दिन स्टंप्स तक पुजारा की शतकीय पारी की बदौलत चार विकेट खोकर 242 रन बना लिए थे। शेल्डन जैक्सन (78*) और अर्पित वासवदा बिना खाता खोले क्रीज पर थे।

Quick Links

Edited by Rahul