Create
Notifications

भारतीय टीम में दिग्गज गेंदबाज को नहीं चुने जाने के बाद ट्विटर पर भड़के फैंस

भुवनेश्‍वर कुमार
भुवनेश्‍वर कुमार
Vivek Goel

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने शुक्रवार को न्‍यूजीलैंड के खिलाफ विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल और इंग्‍लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्‍ट सीरीज के लिए 20 सदस्‍यीय भारतीय टीम की घोषणा की है। इनमें से दो खिलाड़‍ियों को फिटनेस पास करने के बाद टीम में लेने की बात कही गई है। बीसीसीआई ने जिस टीम इंडिया की घोषणा की, उसमें तेज गेंदबाज भुवनेश्‍वर कुमार का नाम गायब है।

भुवनेश्‍वर कुमार ने भारतीय टीम के लिए आखिरी टेस्‍ट 2018 की शुरुआत में फाफ डु प्‍लेसिस के नेतृत्‍व वाली दक्षिण अफ्रीका टीम के खिलाफ खेला था। यह सीरीज का तीसरा व अंतिम टेस्‍ट था, जिसमें भारत ने यादगार 63 रन की जीत दर्ज की थी। इसके बाद से भुवनेश्‍वर कुमार का करियर चोटों से प्रभावित रहा। जहां वो सीमित ओवर का हिस्‍सा रहे, वहीं 31 साल के भुवी को क्रिकेट के सबसे लंबे प्रारूप की टीम से दूर रखा गया।

इंग्‍लैंड में भुवनेश्‍वर कुमार का प्रदर्शन पहले अच्‍छा रहा है और उन्‍हें भी उम्‍मीद होगी कि जब टीम चयन होगा तो इस बारे में विचार करके उनके नाम पर मुहर लगेगी। हालांकि, बीसीसीआई ने ऐसा नहीं किया और बिना भुवनेश्‍वर कुमार के बाकी टीम की घोषणा की। भारतीय तेज गेंदबाजी आक्रमण की जिम्‍मेदारी जसप्रीत बुमरा, ईशांत शर्मा, मोहम्‍मद शमी, मोहम्‍मद सिराज, शार्दुल ठाकुर और उमेश यादव के कंधों पर होगी, लेकिन इसमें भुवी का नाम नहीं है।

चयनकर्ताओं ने भुवनेश्‍वर कुमार पर शार्दुल ठाकुर को तरजीह दी क्‍योंकि वह गेंदबाजी के साथ बल्‍लेबाजी भी कर लेते हैं। इसमें कोई शक नहीं कि इंग्लिश परिस्थितियों में भारतीय टीम को भुवनेश्‍वर कुमार की स्विंग होती गेंदों की कमी खलेगी।

बता दें कि भुवनेश्‍वर कुमार ने आईपीएल 2021 में अपनी फिटनेस साबित करते हुए अच्‍छा प्रदर्शन किया था। क्रिकेट फैंस का मानना है कि मेरठ के तेज गेंदबाज के साथ नाइंसाफी हुई है। कई यूजर्स ने टीम इंडिया पर भुवी को शामिल नहीं करने पर अपनी भड़ास निकाली है। बता दें कि भुवनेश्‍वर कुमार ने अब तक 21 टेस्‍ट खेले, जिसमें 26.09 की औसत और 2.9 की इकोनॉमी रेट से 63 विकेट झटके हैं।

ट्विटर फैंस ने भुवनेश्‍वर कुमार को नहीं लेने पर निकाली भड़ास

(बीसीसीआई आप अंधे हो क्‍या? अगर केएल राहुल सर्जरी से 1 महीने में ठीक हो सकता है तो भुवी क्‍यों नहीं। पिछली बार भुवी जब इंग्‍लैंड में था, तो उसने ये किया था।)

( तो मैं पहला नहीं हूं, जो भुवी को इंग्‍लैंड के दौरे पर नहीं देखकर हैरान हूं। भुवी ट्रेंड कर रहा है)

(हमेशा दुख महसूस होगा कि कैसे टेस्‍ट प्रारूप में भुवी का उपयोग नहीं किया, इनकी चोट ने बहुत शानदार लाल गेंद करियर बर्बाद किया और 2018 में भारत की इंग्‍लैंड में संभावित सीरीज जीत होती।)

(भुवी के बिना भारतीय टेस्‍ट टीम जैसे बिना चिकन के चिकन बिरयानी)

(भुवी और कुलदीप को टीम में नहीं देखकर आश्‍चर्य हुआ)

(इंग्‍लैंड भुवी के लिए टेस्‍ट में वापसी का सर्वश्रेष्‍ठ मौका होता। 2014 में प्‍लेयर ऑफ द सीरीज, लेकिन दुखद कि लाल ड्यूक गेंद को वह स्विंग कराते हुए नहीं नजर आएंगे।)

(जैसे बिना शक्‍कर की चाय, वैसे बिना भुवी के भारतीय टीम)

विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप और इंग्‍लैंड के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टेस्ट टीम:

विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), रोहित शर्मा, शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, ऋषभ पन्त (कीपर), रवि अश्विन, रविन्द्र जडेजा, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर,जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव।

फिटनेस पास होने पर केएल राहुल और रिद्धिमान साहा को लिया जाएगा।

स्टैंडबाय खिलाड़ी- अभिमन्यू ईस्वरन, प्रसिद्ध कृष्णा, आवेश खान और अर्जन नागवासवाला।


Edited by Vivek Goel

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...