इंग्लैंड के अंडर-19 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंचने पर आई इयोन मोर्गन की प्रतिक्रिया

इयोन मोर्गन ने आयरलैंड के लिए अंडर-19 वर्ल्ड कप खेला था
इयोन मोर्गन ने आयरलैंड के लिए अंडर-19 वर्ल्ड कप खेला था

इंग्लैंड की टीम आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप (ICC U19 World Cup) के फाइनल में पहुंच गई है। सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड ने अफगानिस्तान को डकवर्थ-लुईस नियम से 15 रनों से हराया। इंग्लिश टीम 24 साल बाद अंडर-19 वर्ल्ड कप के फाइनल में खेलेगी। टीम की इस जीत पर इंग्लैंड के वनडे और टी20 कप्तान इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) ने खुशी जाहिर की। उन्होंने कहा कि इंग्लैंड अंडर-19 के प्रदर्शन पर सभी को गर्व है।

मोर्गन ने ट्विटर पर लिखा,

मुझे अपने लड़कों को अंडर-19 वर्ल्ड कप 2022 में अपना काम करते हुए देखना अच्छा लगा, आज के खेल से ज्यादा कुछ नहीं। शानदार प्रदर्शन, हम सभी को काफी गर्व है। फाइनल के लिए गुड लक।

टूर्नामेंट के फाइनल में इंग्लैंड का सामना भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा। इससे पहले इंग्लैंड की टीम सिर्फ एक बार 1998 में फाइनल में पहुंची थी। उस मैच में न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हराकर इंग्लिश टीम ने टूर्नामेंट को अपने नाम किया था। 2020 में दक्षिण अफ्रीका में खेले गए अंडर-19 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड की टीम 9वें नंबर पर रही थी।

एक ओवर में पलटा सेमीफाइनल मुकाबला

47 ओवर के मुकाबले में अफगानिस्तान को फाइनल में पहुंचने के लिए 12 गेंद पर 18 रन चाहिए थे और उसके 4 विकेट शेष थे। रेहान अहमद ने 46वें ओवर में एक रन देकर 3 बल्लेबाजों को आउट कर दिया। अंतिम ओवर में अफगानिस्तान सिर्फ दो रन बना पाया और इंग्लैंड की टीम 15 रन से मुकाबला जीतकर फाइनल में पहुंच गई।

पहले खेलते हुए इंग्लैंड ने 6 विकेट पर 231 रन बनाए थे। 36वें ओवर में टीम का स्कोर 6 विकेट पर 136 रन था। यहां से मैन ऑफ द मैच जॉर्ज बेल ने नाबाद 56 और एलेक्स हॉर्टन ने नाबाद 53 रन की पारी खेलकर टीम को 231 रन तक पहुंचा दिया।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar