यूएई और वेस्टइंडीज के बीच होगी 3 मैचों की वनडे सीरीज, अहम टूर्नामेंट से पहले खेली जाएगी श्रृंखला

South Africa v West Indies - 3rd One Day International
वर्ल्ड कप क्वालिफाई के लिए तैयारियां करेंगी दोनों टीम

भारत में इस साल आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप (ICC World Cup 2023) होने वाला है। इस वर्ल्ड कप के लिए कई टीम क्वालिफायर टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगी और उन्हीं टीमों में से एक का नाम वेस्टइंडीज (West Indies) है। पहले दो वर्ल्ड कप जीतने वाली दिग्गज टीम वेस्टइंडीज 2023 में होने वाले वर्ल्ड कप के लिए डायरेक्ट क्वालिफाई भी नहीं कर पाई है। अब वेस्टइंडीज और यूएई (UAE vs WI) की टीम अगले महीने शारजाह में होने वाले तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेंगी। इस सीरीज में टीम वर्ल्ड कप क्वालिफायर खेलने की तैयारी करेंगी।

वर्ल्ड कप क्वालिफाई के लिए तैयारियां करेंगी दोनों टीम

वनडे सीरीज के तीनों मैच डे-नाइट होंगे और ये मैच 5, 7 और 9 जून को खेले जाएंगे। इस सीरीज के खत्म होने के बाद दोनों टीम क्वालिफाई टूर्नामेंट के लिए ज़िम्बाब्वे के लिए रवाना होंगी, जो 18 जून से 9 जुलाई के बीच में खेली जाएगी। कुल मिलाकर, दस टीमें क्वालीफाइंग टूर्नामेंट में भाग लेंगी, जिनमें से दो भारत में खेले जाने वाले 2023 वनडे वर्ल्ड कप के लिए आगे बढ़ेंगी।

अमीरात क्रिकेट बोर्ड के महासचिव मुबश्शिर उस्मानी ने कहा, "हाल के महीनों में, हमारी टीम ने वनडे फॉर्मेट में कुछ शानदार प्रदर्शन किए हैं, जिसने यूएई क्रिकेट की प्रोफाइल को बढ़ाने में मदद की है। ज़िम्बाब्वे में टूर्नामेंट के लिए हमारी योग्यता हमारी हाल की उपलब्धियों का उदाहरण है। हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि हम अपनी टीम को तैयारी करने की हर संभव सुविधा प्रदान करें। यह सीरीज हमारी टीम को लक्ष्य के पास पहुंचने में निश्चित रूप से काफी मदद करेगी।"

वहीं, क्रिकेट वेस्टइंडीज के क्रिकेट निदेशक जिमी एडम्स ने कहा कि, "यह संयुक्त अरब अमीरात के खिलाफ हमारा पहला द्विपक्षीय दौरा है और हम इस ऐतिहासिक तीन मैचों की वनडे सीरीज पर सहमत होकर काफी खुश है क्योंकि इससे हमारे खिलाड़ियों को आईसीसी क्रिकेट विश्व कप क्वालीफायर से पहले तैयारी करने में काफी मदद मिलेगी।"

Quick Links

App download animated image Get the free App now