Create
Notifications

विराट कोहली और एबीडी जैसे दिग्गज बल्लेबाजों को आउट करना चाहता है पाकिस्‍तानी गेंदबाज

विराट कोहली
विराट कोहली
Vivek Goel
FEATURED WRITER

पाकिस्‍तान के लेग‍ स्पिनर उस्‍मान कादिर चाहते हैं कि एबी डीविलियर्स और विराट कोहली जैसे विश्‍व स्‍तर बल्‍लेबाजों के खिलाफ उन्‍हें गेंदबाजी का मौका मिले और वो उनके विकेट ले सकें। कादिर ने इयोन मोर्गन और जोस बटलर सहित अन्‍य बल्‍लेबाजों के नाम भी लिए, जिनके खिलाफ वो गेंदबाजी करना चाहते हैं।

उस्‍मान कादिर का मानना है कि इतने शीर्ष बल्‍लेबाजों के खिलाफ गेंदबाजी करने से उन्‍हें अपने खेल के शीर्ष पर रहने में मदद मिलेगी, ताकि वह बेहतर तरीके से प्रतिस्‍पर्धा कर सकें। क्रिकेट पाकिस्‍तान के यूट्यूब चैनल पर कादिर ने समझाया कि आधुनिक युग के दिग्‍गज बल्‍लेबाजों के खिलाफ गेंदबाजी करने से क्‍या फायदा मिलेगा। कादिर ने कहा, 'विराट कोहली, एबी डीविलियर्स, मोर्गन और जोस बटलर जैसे कई विश्‍व स्‍तरीय बल्‍लेबाज हैं। जब आप ऐसे बल्‍लेबाजों के विकेट लेते हैं तो आपका विश्‍वास अलग स्‍तर का होता है और इससे आपको अनुभव भी मिलता है। इसलिए मैंन इन बल्‍लेबाजों के खिलाफ गेंदबाजी करके इन विकेट लेना चाहता हूं।'

बाबर आजम को गेंदबाजी करना मुश्किल: उस्‍मान कादिर

उस्‍मान कादिर और बाबर आजम बचपन से ही अच्‍छे दोस्‍त हैं और दोनों ने उम्र-समूह में अधिकांश क्रिकेट साथ में खेली है। कादिर ने हाल ही में पाकिस्‍तान सुपर लीग में बाबर आजम को गेंदबाजी की थी और वह देखकर आ‍श्‍चर्यचकित रह गए कि आजम ने कितने आकर्षक अंदाज में शॉट खेले।

कादिर का मानना है कि बाबर में विराधी टीम पर दबाव बनाने की क्षमता ऐसी चीज है तो गेंदबाजों को डराती है। आजम लगातार स्‍कोरबोर्ड चलाने पर विश्‍वास करता है।

कादिर ने कहा, 'पीएसएल में मैंने तीन या चार मैच खेले, मुझे एहसास हुआ कि बाबर आजम को गेंदबाजी करना मुश्किल है। उसमें बाउंड्री जमाने की क्षमता है। वह हमेशा एक रन लेकर स्‍ट्राइक रोटेट करने पर ध्‍यान देता है। वह अच्‍छी गेंदों को भी बाउंड्री पार भेजना जानता है।'

Edited by Vivek Goel
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now