Create
Notifications

जिम्‍बाब्‍वे के गेंदबाज को इंटरनेशनल क्रिकेट में गेंदबाजी करने से निलंबित किया गया, अहम वजह सामने आई

विक्‍टर चिरवा को इंटरनेशनल क्रिकेट में गेंदबाजी करने से निलंबित किया गया
विक्‍टर चिरवा को इंटरनेशनल क्रिकेट में गेंदबाजी करने से निलंबित किया गया
Vivek Goel
visit

जिम्‍बाब्‍वे अंडर-19 टीम (Zimbabwe U19 Cricket team) के गेंदबाज विक्‍टर चिरवा (Victor Chirwa) को अवैध गेंदबाजी एक्‍शन के कारण अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में गेंदबाजी करने से निलंबित कर दिया गया है। बाएं हाथ के स्पिनर के एक्‍शन की रिपोर्ट जिम्‍बाब्‍वे के अंडर-19 वर्ल्‍ड कप में पापुआ न्‍यू गिनी (Papua New Guinea) के खिलाफ मैच के दौरान की गई।

आईसीसी ने विज्ञप्ति में कहा, 'जिम्‍बाब्‍वे के शनिवार को पापुआ न्‍यू गिनी के खिलाफ मैच के दौरान मैच अधिकारियों ने चिरवा के गेंदबाजी एक्‍शन की रिपोर्ट की। उनके गेंदबाजी करने के एक्‍शन की वीडियो फुटेज समीक्षा के लिए इवेंट पैनल के साथ शेयर की गई थी।'

इसमें आगे कहा गया, 'इवेंट पैनल ने निष्कर्ष निकाला कि चिरवा ने एक अवैध गेंदबाजी एक्शन का इस्तेमाल किया और इस तरह, नियमों के आर्टिकल 6.7 के मुताबिक, उन्हें तुरंत अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में गेंदबाजी करने से निलंबित कर दिया गया। इवेंट पैनल में मानव आंदोलन विशेषज्ञों के आईसीसी पैनल के सदस्य शामिल थे।'

याद दिला दें कि जिम्‍बाब्‍वे ने पापुआ न्‍यू गिनी के खिलाफ अपना पहला मैच 228 रन के विशाल अंतर से जीता था। इसमें विक्‍टर चिरवा ने 7 ओवर में तीन मेडन सहित 11 रन देकर दो विकेट लिए थे। इसके बाद जिम्‍बाब्‍वे को दूसरे मैच में पाकिस्‍तान के हाथों 115 रन की शिकस्‍त झेलनी पड़ी थी, जहां विक्‍टर ने 9 ओवर में 73 रन खर्च किए और विकेट लेने में सफल नहीं हुए थे।

जिम्‍बाब्‍वे की टीम ग्रुप सी में अफगानिस्‍तान और पाकिस्‍तान के बीच तीसरे नंबर पर है और उसका एक मैच शेष है। जिम्‍बाब्‍वे को अंडर-19 वर्ल्‍ड कप के लीग चरण में अपना आखिरी मुकाबला अफगानिस्‍तान के खिलाफ खेलना है।

क्रिकेट जगत को मिला बेबी एबी डीविलियर्स

वेस्टइंडीज में आयोजित अंडर 19 विश्व कप में ग्रुप मुकाबले खेले जा रहें हैं। दक्षिण अफ्रीका के डेवाल्‍ड ब्रेविस की तुलना महान एबी डीविलियर्स से की जा रही है। कई लोगों ने कहा कि ब्रेविस के शॉट हुबहू एबी डीविलियर्स जैसे हैं।

सोशल मीडिया पर उनकी बल्लेबाजी की क्लिप लगातार देखी जा रही है और क्रिकेट फैन्स उनकी बल्लेबाजी की तुलना एबी डीविलियर्स की बल्लेबाजी से कर रहें हैं। कई क्रिकेट फैन्स का मानना है कि एबी डीविलियर्स की झलक वाले इस युवा बल्लेबाज को जल्द से जल्द हम उच्च स्तर और आईपीएल में खेलते हुए देखेंगे।

एबी डीविलियर्स की तरह खेलने वाले डेवाल्ड ब्रेविस का वीडियो आईसीसी और क्रिकेट वर्ल्ड कप ने भी अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर अपलोड किया और कैप्शन में लिखा 'बेबी एबी'। डेवाल्ड ब्रेविस के क्रिकेट आइडल एबी डीविलियर्स हैं और वह रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के भी बहुत बड़े फैन हैं।


Edited by Vivek Goel
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now