विराट कोहली और अनुष्का शर्मा ने मर्ज किए अपने-अपने फाउंडेशन, लोगों की मदद के लिए शुरू की नई 'सेवा'

खिलाड़ियों को स्कॉलरशिप देते हैं विराट कोहली
खिलाड़ियों को स्कॉलरशिप देते हैं विराट कोहली

भारतीय टीम के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) और एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) ने बुधवार को अपने-अपने फाउंडेशन को मर्ज कर एक नई नॉन प्रोफिटेबल पहल 'सेवा (SeVVA)' की शुरुआत की है। विराट-अनुष्का ने इसकी आधिकारिक घोषणा करते हुए एक संयुक्त बयान भी जारी किया है। स्टार कपल ने 'सेवा' की शुरुआत करते हुए कहा कि यह नई पहल लोगों की जरूरत में मदद करेगी और यह किसी विशेष कारण तक सीमित नहीं होगा।

विराट-अनुष्का शर्मा ने एक ज्वाइंट स्टेटमेंट करते हुए कहा है कि ''खलील जिब्रान के शब्दों में 'वास्तव में यह जीवन है जो जीवन देता है- जबकि आप, जो खुद को एक दाता मानते हैं, केवल एक गवाह हैं।' इस भावना को ध्यान में रखते हुए, हमने अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचने के उद्देश्य से सेवा के माध्यम से एक साथ काम करने का फैसला किया है।" स्टार जोड़ी ने आगे कहा, "सेवा का काम किसी विशेष मुद्दे तक ही सीमित नहीं रहेगा क्योंकि यह मानवता का समर्थन करते हुए सामाजिक भलाई के लिए प्रयास करना जारी रखेगी, जो आज समय की जरूरत है।"

खिलाड़ियों को स्कॉलरशिप देते हैं विराट कोहली

बता दें कि विराट कोहली और अनुष्का शर्मा पहले भी सामाजिक कारण और समाज की भलाई के लिए अपना योगदान देते रहे हैं। इस जोड़ी ने COVID-19 के दौरान प्रधानमंत्री राहत कोष और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री राहत कोष के लिए लगभग 11 करोड़ का फंड दिया था। वहीं, अनुष्का एनिमल वेलफेयर एनजीओ पेटा से भी जुड़ी हुई हैं, जबकि कोहली एथलीट डेवलपमेंट प्रोग्राम (ADP) के माध्यम से खिलाड़ियों को स्कॉलरशिप देने का काम भी करते हैं।

गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हाल ही में खेली गई टेस्ट और वनडे सीरीज में विराट कोहली भारतीय टीम का हिस्सा थे। आपको बता दें कि शानदार फॉर्म में चल रहे विराट कोहली अब 31 मार्च से शुरू होने जा रही आईपीएल 2023 में अपनी टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेलते नजर आएंगे।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now