रामलला के 'प्राण प्रतिष्ठा' में पहुंचा विराट कोहली का डुप्लिकेट, सेल्फी लेने के लिए फैंस के बीच मची होड़, देखें वीडियो 

Neeraj
प्राण प्रतिष्ठा में दिखा विराट कोहली का हमशक्ल (PIC: Twitter)
प्राण प्रतिष्ठा में दिखा विराट कोहली का हमशक्ल (PIC: Twitter)

22 जनवरी को अयोध्या में भगवान श्री राम के नवनिर्मित मंदिर की 'प्राण प्रतिष्ठा' भव्य अंदाज में संपन्न हुई। इस समारोह में करीब 7,000 हजार मुख्य मेहमान शामिल हुए थे। इनमें उद्योगपति, क्रिकेटर और कई बॉलीवुड स्टार्स ने शिरकत की। इसी वजह से उनकी सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सोमवार को आम जनता के लिए मंदिर में प्रवेश पूरी तरह से वर्जित था। भारतीय टीम (Virat Kohli) के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को भी इस आयोजन का निमंत्रण मिला था, लेकिन वह समारोह में शामिल नहीं हुए। हालाँकि, इसके बावजूद वह सुर्खियों में छाए रहे, जिसके पीछे की वजह काफी मजेदार है।

दरअसल, सोशल मीडिया पर आयोध्या का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें विराट कोहली के जैसा दिखने वाला एक व्यक्ति टीम इंडिया की जर्सी पहने हुए नजर आए और उसने धूप का चश्मा पहन रखा था। इस दौरान लोग उसके साथ सेल्फी और वीडियो के लिए काफी उत्साहित दिखे। हमशक्ल ने फैंस के साथ लेना सेल्फी जारी रखा, लेकिन भीड़ बढ़ने पर उसने भागने की कोशिश की। हालाँकि, उसकी ये कोशिश नाकाम रही। कोहली के अलावा क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर के भी डुप्लिकेट को आयोध्या में देखा गया था।

आप भी देखें यह वीडियो:

गौरतलब है कि इस ऐतिहासिक समारोह सचिन तेंदुलकर के अलावा अनिल कुंबले, रविंद्र जड़ेजा, वेंकटेश प्रसाद, मिताली राज समेत कई अन्य क्रिकेटरों ने अपनी मौजूदगी दर्ज करवाई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का नेतृत्व किया। उनके ही करकमलों से सभी धार्मिक गतिविधियां पूरी हुई थीं, जिसके बाद सम्पूर्ण भारतवासियों ने रामलला की अलौकिक प्रतिमा के दर्शन किये।

क्रिकेट की बात करें, तो दाएं हाथ के अनुभवी बल्लेबाज विराट कोहली इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली आगामी पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले दो मैच नहीं खेलेंगे। हालाँकि, स्क्वाड की घोषणा के दौरान वो टीम का हिस्सा थे, लेकिन पहले टेस्ट के आगाज से पहले उन्होंने निजी कारणों की वजह से अपना नाम वापस ले लिया। अब देखने वाली बात होगी कि प्लेइंग XI में उनकी जगह किस खिलाड़ी को मिलती है।

Quick Links

Edited by Rahul