विराट कोहली में ब्रायन लारा की तरह स्ट्रोक प्ले की क्षमता है - एलिस्टेयर कुक

Lara's Double Century ब्रायन लारा
Lara's Double Century ब्रायन लारा

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान और महान खिलाड़ी एलिस्टेयर कुक अपने समय में कई दिग्गजों के खिलाफ खेले हैं। टेस्ट क्रिकेट में उन्होंने भी धाकड़ प्रदर्शन किया है। उन्होंने ब्रायन लारा के दमदार स्ट्रोक प्ले की क्षमता के अनुरूप वर्तमान समय में विराट कोहली को बताया है। कुक ने कहा कि ब्रायन लारा की तरह मजबूत स्ट्रोक प्ले के दम पर रिकॉर्ड विराट कोहली ही बना सकते हैं।

एलिस्टेयर कुक ने एमसीसी की तरफ से वेस्टइंडीज के खिलाफ एक मैच को याद करते हुए कहा कि ब्रायन लारा ने उस मैच में लंच और चायकाल के बीच में शतक जड़ दिया था। लारा ने मजबूत स्ट्रोक प्ले के दम पर ऐसा किया। इसके अलावा कुक ने कहा कि हमारे पास मैथ्यू होगार्ड, साइमन जोन्स और मिनल पटेल जैसे गेंदबाज थे लेकिन मैंने लारा को तेजी से बल्लेबाजी करते हुए देखा। सन्डे टाइम्स से बातचीत करते हुए कुक ने ऐसा कहा।

यह भी पढ़ें: 3 शर्मनाक क्रिकेट रिकॉर्ड जो भारतीय खिलाड़ियों के नाम है

एलिस्टेयर कुक ने विराट कोहली को क्षमतावान बताया

कुक ने कहा "लारा की तरह खेलने के करीब उस समय रिकी पोंटिंग, कुमार संगकारा और जैक्स कैलिस थे। इस समय के खिलाड़ियों में विराट कोहली का नाम ग्रुप में लिया जा सकता है खासकर हर प्रारूप में फ्री होकर तेजी से खेलने की क्षमता के कारण।"

ब्रायन लारा ने 131 टेस्ट मैचों में 11953 रन बनाए थे। वनडे क्रिकेट में उन्होंने 299 मुकाबले खेलकर 10505 रन बनाए थे। विराट कोहली भी फ़िलहाल टेस्ट क्रिकेट सहित सभी प्रारूप में धाकड़ बल्लेबाजी का प्रदर्शन कर रहे हैं। वनडे में 43 शतक सहित वे दस हजार से ज्यादा रन बना चुके हैं। टेस्ट क्रिकेट में भी उन्होंने सात हजार से ज्यादा रन बनाए हैं। खास बात यह है कि तीनों प्रारूप में उनका औसत पचास से ज्यादा का है। उनके बल्ले से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अब तक 70 शतक आए हैं।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
App download animated image Get the free App now