किसी ने नहीं सोचा था कि आप हेड कोच होंगे और मैं 100 से ज्यादा टेस्ट खेल चुका हूंगा...विराट कोहली ने अपने पहले वेस्टइंडीज टूर को किया याद

Nitesh
England & India Net Sessions
विराट कोहली और राहुल द्रविड़ एकसाथ

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) ने अपने पहले कैरेबियाई दौरे को याद करते हुए बड़ी प्रतिक्रिया दी है। कोहली ने जब पहली बार वेस्टइंडीज का दौरा किया था तो उस वक्त राहुल द्रविड़ एक प्लेयर के तौर पर टीम का हिस्सा थे। कोहली ने बताया कि उन्होंने राहुल द्रविड़ से कहा कि आपने कभी नहीं सोचा होगा कि 12 साल बाद हम उसी वेन्यू पर आएंगे और आप एक कोच के रूप में होंगे और मैं 100 से ज्यादा टेस्ट मुकाबले खेल चुका हूंगा।

दरअसल, साल 2011 के बाद यह पहली बार है जब भारतीय टीम डोमिनिका में टेस्ट क्रिकेट खेलने उतरेगी। आखिरी बार जब भारतीय टीम यहां टेस्ट खेलने उतरी थी उस समय राहुल द्रविड़ बतौर खिलाड़ी भारतीय टीम का हिस्सा थे। द्रविड़ के साथ उस टीम विराट कोहली भी शामिल थे। हालांकि अब जब ये दोनों दिग्गज 12 साल बाद उस वेन्यू पर आए हैं तो राहुल द्रविड़ हेड कोच हैं और विराट कोहली 100 से ज्यादा टेस्ट मुकाबले खेल चुके हैं।

12 साल के बाद यहां आना काफी शानदार है - विराट कोहली

बीसीसीआई द्वारा शेयर किए गए वीडियो में विराट कोहली ने अपने उस पहले टूर को याद किया। उन्होंने कहा "जब हम ड्रेसिंग रूम में गए और उसके बाद प्रैक्टिस किया तो फिर मुझे मेरी पहली सीरीज याद आ गई, जब मैं यहां पर टेस्ट प्लेयर के तौर पर पहली बार आया था। 12 साल के बाद 100 टेस्ट खेलकर यहां आना काफी शानदार है। मैंने इस तरह का कभी कुछ नहीं सोचा था।"

विराट कोहली ने आगे कहा "मैं एक समय राहुल द्रविड़ के साथ खेला करता था और अब वो कोच हैं। मैंने राहुल भाई से कहा कि आपने कभी नहीं सोचा होगा कि 12 साल के बाद हम उसी वेन्यू पर दोबारा आएंगे और तब आप टीम के कोच होंगे और मैं 100 से ज्यादा टेस्ट मुकाबले खेल चुका हूंगा। किसी को भी इसका अंदाजा नहीं रहा होगा। मुझे काफी खुशी है कि उस टूर से केवल हम ही दो लोग यहां पर हैं। ऐसा लगता है कि लाइफ दोबारा वहां पर आ गई है। हमारा सफर काफी शानदार रहा है।"

Quick Links

Edited by Nitesh
App download animated image Get the free App now