विराट कोहली 2028 में लेंगे संन्यास!, साल 2016 में हुई भविष्वाणी में अब तक रही है सही

Neeraj
विराट कोहली
विराट कोहली 'प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट' के अवार्ड के साथ

भारतीय टीम (Team India) के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) ने वर्ल्ड कप 2023 (CWC 2023) में बल्ले से दमदार प्रदर्शन किया। टूर्नामेंट में वह सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे, इसके लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का ख़िताब भी मिला था। हालाँकि, इसके बावजूद टीम इंडिया वर्ल्ड कप जीतने में नकाम रही। इस बीच सोशल मीडिया पर इस बात की चर्चा शुरू हो गई है कि क्या किंग कोहली 2027 में होने वाले अगले वनडे वर्ल्ड कप में खेलेंगे या नहीं।

हालाँकि, इसके बारे में अभी कुछ भी कह पाना मुश्किल है लेकिन सोशल मीडिया पर आठ साल पुरानी एक पोस्ट ने फैंस का मनोबल जरूर बढ़ाया है। इस फेसबुक पोस्ट में विराट कोहली के करियर और निजी जीवन को लेकर भविष्वाणी की गई थी। इसमें कई सारी बातें सच साबित हुई हैं जो विराट कोहली के जीवन में मौजूदा समय में घटी हैं।

'स्टार्स एंड एस्ट्रोलॉजी' नाम के फेसबुक पेज के पोस्ट के मुताबिक 2025 और 2027 के बीच कोहली का फॉर्म लगभग 18 महीनों अच्छा नहीं रहेगा, लेकिन वर्ल्ड कप के शुरू होने से पहले वो फिर से अपने लय हासिल कर लेंगे। वहीं, पूर्व भारतीय कप्तान मार्च 2028 में करियर के पीक पर रहते हुए ही अंतरराष्ट्रीय करियर को अलविदा कह देंगे।

इस पोस्ट में लिखी गई लगभग सभी बातें अब तक सही साबित हुई हैं। इसमें विराट कोहली की शादी, बच्चे, करियर के दौरान खराब दौर से गुजरने से लेकर फिर से क्रिकेट की दुनिया में छा जाने वाली काफी बातें बताई गई थीं। वर्ल्ड कप के खत्म होने के बाद अब यह पोस्ट खूब ट्रेंड में हैं।

आप भी देखें यह तस्वीर:

वर्ल्ड कप 2023 विराट कोहली के करियर का चौथा टूर्नामेंट रहा। इसमें उन्होंने 11 मैचों में 95.62 की 765 रन बनाये। इस दौरान उनके बल्ले से तीन शतक और छह अर्धशतकीय पारियां निकली। वर्ल्ड कप के समापन के बाद अब कोहली ब्रेक पर हैं। वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली आगामी पांच मैचों की टी20 सीरीज में नहीं चुने गए हैं।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now