वीरेंदर सहवाग के बेटे ने विराट कोहली से पूछे रोचक सवाल, अपने डेब्यू मैच का स्कोर बताया गलत, देखें वीडियो 

Neeraj
India & England Net Sessions - ICC Men
विराट कोहली इस समय क्रिकेट से दूर अपने परिवार संग समय व्यतीत कर रहे हैं

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) इन दिनों ब्रेक पर हैं और अपने परिवार के साथ लंदन में क्वालिटी टाइम बिता रहे हैं। इस बीच कोहली के एक पुराने इंटरव्यू का वीडियो सामने आया है, जो उन्होंने पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज वीरेंदर सहवाग (Virender Sehwag) के बेटे को दिया था। इस इंटरव्यू के दौरान कोहली ने अपने डेब्यू मैच का स्कोर भी गलत बताया था।

दरअसल, आर्यवीर सहवाग ने विराट कोहली को पूछा था कि डेब्यू मैच में आपने कितने रन बनाये थे? इसके जवाब में उन्होंने कहा कि शायद मैंने 8 रन बनाये थे और मुझे कुछ समझ नहीं आ रहा था, क्योंकि मैंने अपने करियर में पहली बार ओपनिंग की थी और आपके पापा (वीरेंदर सहवाग) की जगह मुझे ओपनिंग करने का मौका मिला था। आपके पापा उस मैच से पहले चोटिल हो गए थे और फिर मुझे ओपनिंग करने को कहा गया था।

हालाँकि, कोहली ने जो स्कोर बताया था वो जवाब गलत था। उन्होंने अपने डेब्यू मैच में 12 रन बनाये थे। दाएं हाथ के अनुभवी बल्लेबाज ने 2008 में श्रीलंका के विरुद्ध अपना अंतरराष्ट्रीय डेब्यू किया था। उस मुकाबले में सहवाग इंजरी के चलते नहीं खेल पाए थे और कोहली को डेब्यू मैच में पारी की शुरुआत करने का मौका मिला था। श्रीलंका ने उस मुकाबले को 8 विकेट से अपने नाम किया था।

आप भी देखें यह वीडियो:

सचिन तेंदुलकर को विराट कोहली ने बताया अपना रोल मॉडल

इस इंटरव्यू की शुरुआत में आर्यवीर ने कोहली को उनके क्रिकेटिंग रोल मॉडल का नाम बताने को कहा था। उन्होंने सबसे पहले सचिन तेंदुलकर का नाम लिया था। इसके बाद कोहली ने वीरेंदर सहवाग, वीवीएस लक्ष्मण और राहुल द्रविड़ का भी जिक्र किया था। हालाँकि, उन्होंने कहा कि मैंने सचिन की वजह से क्रिकेट देखना और खेलना शुरू किया था।

Quick Links

Edited by Rahul