क्या राजनीति में करेंगे वीरेंदर सहवाग एंट्री? दिग्गज बल्लेबाज ने खुद किया खुलासा

Libra Legends v Gemini Arabians- Oxigen Masters Champions League 2016
वीरेंदर सहवाग

भारतीय टीम इस समय एशिया कप 2023 खेल रही है। इस टूर्नामेंट के बीच आज (5 सितंबर) को टीम इंडिया के आगामी वनडे वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) के लिए स्कॉवड का ऐलान हो गया है। टीम इंडिया के स्कॉवड के ऐलान के बाद भारत के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज वीरेंदर सहवाग (Virendra Sehwag) ने ट्वीट करते हुए कहा कि ‘टीम इंडिया नहीं टीम भारत। 'इस वर्ल्ड कप जब हम कोहली, रोहित, बुमराह, जड्डू को चीयर करें तो हमारे दिल में भारत होना चाहिए और खिलाड़ी वो जर्सी पहनें जिसपर 'भारत' लिखा हो। सहवाग के इस ट्वीट पर एक यूजर ने कहा कि ‘मैं हमेशा सोचता था कि आपको गौतम गंभीर से पहले सांसद होना चाहिए’। सहवाग ने इस यूजर की बात पर जवाब भी दिया है। इस जवाब के बाद से ही यह बात उठने लगी कि क्या वीरेंदर सहवाग अब राजनीति की पिच पर अपना डेब्यू करने जा रहे हैं?

क्या राजनीति की पिच पर वीरेंदर सहवाग करेंगे डेब्यू

वीरेंदर सहवाग ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से यूजर को जवाब देते हुए कहा कि ‘मुझे राजनीति में बिल्कुल भी दिलचस्पी नहीं है। पिछले दो चुनावों से देशे के दोनों प्रमुख पार्टियों ने मुझसे संपर्क किया है। मेरे विचार के अनुसार एक एंटरटेनर और खिलाड़ियों को राजनीति में प्रवेश नहीं करना चाहिए क्यों कि यहां अधिकांश अपने अहंकार और सत्ता की भूख के लिए हैं जो लोगों के लिए मुश्किल से ही समय निकाल पाते हैं। कुछ अपवाद हैं लेकिन आमतौर पर अधिकांश केवल पीआर करते हैं। मुझे क्रिकेट से जुड़ना और कमेंट्री करना पसंद है। जब भी सुविधाजनक हो तो थोड़े समय के लिए सांसद बनना ऐसा मैं कभी इच्छा नहीं करता हूं’।

आपको बता दें कि वीरेंदर सहवाग ने अपने इस जवाब से यह साफ कर दिया कि उन्हें राजनीति में जाने की कोई इच्छा नहीं है और न ही वह अभी इसके बारे में विचार कर रहे हैं। सहवाग सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं और आए दिन अपनी बातों को बेबाकी से फैंस के सामने रखते हैं।

Quick Links

Edited by Prashant
Be the first one to comment