Create

'केकेआर ने चेन्‍नई में कुलदीप यादव को नहीं खिलाया, यह देखकर हैरान था'

कुलदीप यादव
कुलदीप यादव
Vivek Goel

वसीम जाफर उन पूर्व क्रिकेटरों और पंडितों की लिस्‍ट में जुड़ गए हैं, जिन्‍होंने आईपीएल 2021 (IPL) में कोलकाता नाइटराइडर्स (Kolkata Knight Riders) में कुलदीप यादव को कम मौके मिलने की आलोचना की।

पूर्व ओपनर ने कहा कि आईपीएल 2021 के पहले चरण में चेन्‍नई की स्पिनरों के लिए मददगार पिच पर कुलदीप यादव को मौका नहीं मिलने से वह हैरान थे।

जाफर ने कुलदीप यादव को शानदार खिलाड़ी करार देते हुए कहा कि उन्‍हें आगामी श्रीलंका सीरीज में निरंतर मौका मिलना चाहिए।

जाफर ने शनिवार को एक वीडियो पोस्‍ट करके कहा, 'मेरा ध्‍यान कुलदीप यादव को खेलते देखने पर है। आप जानते हैं कि वह लंबे समय तक बेंच पर बैठा रहा और मैं चाहता हूं कि उसे कुछ मौके मिले व वो बेहतर प्रदर्शन करे क्‍योंकि वो शानदार खिलाड़ी है। मैं हैरान था कि केकेआर ने चेन्‍नई में भी उसे मौका नहीं दिया, जहां की पिच पर खूब टर्न मौजूद था। मैं उन्‍हें खेलते और बेहतर प्रदर्शन करते हुए देखना चाहता हूं।'

कुलदीप यादव का 2019 सीजन केकेआर के साथ खराब रहा था, जहां वो 9 मैचों में केवल 4 विकेट ले सके थे। इसके बाद से केकेआर प्रबंधन ने उन्‍हें कम ही मौके दिए। आईपीएल 2020 में कुलदीप यादव को पांच मौके मिले। 26 साल के चाइनामैन ने इसके बाद से बेंच पर ही समय बिताया जबकि रहस्‍यमयी स्पिनर वरुण चक्रवर्ती ने उनकी जगह हासिल की।

क्‍या टी20 विश्‍व कप टीम में कुलदीप यादव को जगह मिलेगी?

केकेआर में मौका और समर्थन नहीं मिलने का असर कुलदीप यादव के अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट करियर पर भी पड़ा। भले ही उन्‍होंने 20 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 13.77 की औसत और 7.11 की इकोनॉमी रेट से 39 विकेट लिए हो, लेकिन टी20 विश्‍व कप के लिए वह भारत के स्पिनरों में पहली पसंद नहीं हैं।

रविंद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, राहुल चाहर, वॉशिंगटन सुंदर और अक्षर पटेल उपलब्‍ध स्‍थानों के लिए प्रतिस्‍पर्धा कर रहे हैं। कुलदीप यादव ने एक साल से ज्‍यादा समय से टी20 इंटरनेशनल मैच नहीं खेला है और उन्‍हें टी20 विश्‍व कप में मौका मिलना भी मुश्किल लग रहा है।

हालांकि, श्रीलंका के खिलाफ आगामी छह मैचों की सीरीज में शानदार प्रदर्शन करके कुलदीप यादव के पास अपनी दावेदारी पेश करने का शानदार मौका है। लगातार अच्‍छा प्रदर्शन करके उनके पास केकेआर की टीम में वापसी करके आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में धमाल मचाने का मौका भी होगा।


Edited by Vivek Goel

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...