वॉशिंगटन सुंदर ने शेयर किया दिनेश कार्तिक का मजेदार वीडियो, क्रिकेट की भाषा में उड़ाया मजाक

दिनेश कार्तिक
दिनेश कार्तिक

भारत के अनुभवी विकेटकीपर बल्‍लेबाज दिनेश कार्तिक और युवा ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर के बीच रिश्‍ता काफी याराना वाला है क्‍योंकि दोनों एक ही राज्‍य तमिलनाडु का प्रतिनिधित्‍व करते हैं।

सुंदर ने दिनेश कार्तिक का मजाक उड़ाया, जब अनुभवी खिलाड़ी इलेक्ट्रिक रैकेट के जरिये मच्‍छर को मारने का प्रयास कर रहे थे।

कार्तिक ने मच्‍छर को मारने के लिए जोर से रैकेट घुमाया, लेकिन सफल नहीं हुए। वॉशिंगटन सुंदर ने इस मौके का पूरा फायदा उठाया और नए कमेंटेटर बने कार्तिक के लिए क्रिकेट की भाषा का उपयोग करते हुए कहा- 'स्विंग एंड ए मिस'। वॉशिंगटन सुंदर ने अपनी इंस्‍टाग्राम स्‍टोरी पर यह क्लिप शेयर की है।

क्‍या वॉशिंगटन सुंदर विशेषज्ञ बल्‍लेबाज के रूप में खेलेंगे?

विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल में न्‍यूजीलैंड के खिलाफ भारत का बल्‍लेबाजी में प्रदर्शन बेहद खराब रहा था, जिसके बाद चेतेश्‍वर पुजारा और अजिंक्‍य रहाणे सहित कई खिलाड़‍ियों के स्‍थान पर सवाल खड़े हुए थे।

जहां कई रिपोर्ट्स आ रही हैं कि केएल राहुल और हनुमा विहारी को इंग्‍लैंड के खिलाफ अंतिम एकादश में जगह मिल सकती है, वहीं युवा वॉशिंगटन सुंदर को भी विकल्‍प माना जा रहा है।

युवा खब्‍बू बल्‍लेबाज ने टेस्‍ट क्रिकेट में बल्‍ले से काफी परिपक्‍वता दिखाई है और उनकी तकनीक भी अच्‍छी है। सुंदर ने केवल 4 टैस्‍ट में 66.25 की औसत से 265 रन बनाए हैं। बड़ी बात यह है कि सुंदर के रन तब बने, जब टीम मुसीबत में थी।

सुंदर की ऑफ स्पिन अतिरिक्‍त लाभ है कि अगर स्थितियां स्पिनरों के पक्ष में हुई तो वह ऑलराउंडर के रूप में खेल सकते हैं। इंग्‍लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्‍ट सीरीज में सुंदर बल्‍ले व गेंद दोनों से प्रभाव बना सकते हैं।

यह देखना होगा कि वॉशिंगटन सुंदर को भारत के मिडिल ऑर्डर में जगह मिलेगी। कीवी टीम के खिलाफ निराशाजनक प्रदर्शन के बाद भारतीय टीम में बदलाव की उम्‍मीद की जा रही है।

Quick Links

Edited by Vivek Goel