PCB की वीडियो देखकर गुस्से से आग बबुला हुए वसीम अकरम, ट्वीट कर निकाली अपनी भड़ास

                          वसीम अकरम
पीसीबी से गुस्सा हुए वसीम अकरम

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने पाकिस्तान के स्वतंत्रता दिवस यानी 14 नवंबर को अपने तमाम सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर पाकिस्तान क्रिकेट इतिहास की झल्कियां दिखाने के लिए एक वीडियो पोस्ट किया। इस वीडियो पर एक नया विवाद शुरू हो गया है। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और दुनिया के महान स्विंग गेंदबाजों में से एक वसीम अकरम (Wasim Akram) ने पीसीबी को अपनी वीडियो डीलिट करने मांफी मांगने को कहा है।

पीसीबी से गुस्सा हुए वसीम अकरम

दरअसल, पीसीबी द्वारा जारी किए गए 2 मिनट और 21 सेकंड की इस वीडियो में पाकिस्तान के तमाम मुख्य क्रिकेट उपलब्धियों को दिखाया गया है, जिसमें 1952 में खेले गए पहले अंतरराष्ट्रीय मैच से लेकर 2022 टी20 वर्ल्ड कप फाइनल तक का सफर दिखाया गया है।

हालांकि, इस पूरे वीडियो को देखने के बाद सबसे बड़ी हैरानी की बात है कि इसमें कहीं भी पाकिस्तान को एकमात्र वनडे वर्ल्ड कप में चैंपियन बनाने वाले पूर्व कप्तान इमरान खान का कहीं पर भी जिक्र नहीं किया गया है। इसी बात ने पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज वसीम अकरम को भी काफी हैरान किया है।

वसीम अकरम ने अपने ट्वीट के जरिए कहा कि,

"श्रीलंका पहुंचने से पहले लंबी उड़ानों और घंटों की यात्रा के बाद, मुझे अपने जीवन का सबसे बड़ा झटका तब लगा जब मैंने महान इमरान खान के बिना पाकिस्तान क्रिकेट के इतिहास पर पीसीबी की छोटी क्लिप देखी... राजनीतिक मतभेद अलग हैं, लेकिन इमरान खान विश्व क्रिकेट के प्रतीक हैं, और उन्होंने अपने समय में पाकिस्तान को एक मजबूत इकाई के रूप में विकसित किया और हमें एक नई दिशा दी... पीसीबी को वीडियो हटाकर माफी मांगनी चाहिए।"

वसीम अकरम के अलावा पाकिस्तान महिला क्रिकेट टीम की पूर्व कप्तान उरूज मुमताज ने भी 14 अगस्त को वीडियो से इमरान को हटा दिए जाने के बारे में पीसीबी के उसी वीडियो को रीट्वीट करते हुए लिखा कि,

"पाकिस्तान क्रिकेट इतिहास की याद दिलाते हुए, 1992 विश्व कप जीत की 11 तस्वीरें और देश के लिए खेल चुके महानतम खिलाड़ी की एक भी तस्वीर नहीं और नाही उनका कोई जिक्र! इमरान खान इतिहास में वैश्विक खेल के महानतम खिलाड़ियों में से एक के रूप में जाने जाएंगे!"

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now