आईपीएल 2022 में हार्दिक पांड्या की कप्तानी को लेकर आया दिग्गज का बड़ा बयान, अच्छी शुरुआत का किया जिक्र 

हार्दिक पांड्या ने बतौर कप्तान शुरूआती मैचों में प्रभावित किया है
हार्दिक पांड्या ने बतौर कप्तान शुरूआती मैचों में प्रभावित किया है

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की अच्छी शुरुआत को लेकर पूर्व भारतीय खिलाड़ी वसीम जाफर ने तारीफ़ की है, वहीं उन्होंने टीम के ओपनर शुभमन गिल (Shubman Gill) की भी प्रशंसा की है। जाफर के मुताबिक दोनों खिलाड़ियों ने आलोचनाओं को गलत साबित करते हुए अपनी टीम को मजबूत स्थिति में पहुँचाया है।

मौजूदा सीजन की शुरुआत से पहले जब अहमदाबाद फ्रेंचाइजी ने ऑलराउंडर हार्दिक को अपना कप्तान बनाया था, तो कई लोगों ने इस फैसले को बहुत ही गलत बताया था। लेकिन टीम ने हार्दिक की अगुवाई में शुरुआती दो मैचों में लखनऊ सुपर जायंट्स और दिल्ली कैपिटल्स को हराकर अच्छी शुरुआत की है । कप्तानी के अलावा पांड्या ने बल्ले से भी दोनों मैचों में अहम योगदान दिया है और गेंद से भी वह असरदार दिख रहे हैं।

वहीं टीम के ओपनर शुभमन गिल की बल्लेबाजी पर भी पिछले कुछ समय से स्ट्राइक रेट को लेकर सवाल उठ रहे थे लेकिन उन्होंने दिल्ली के खिलाफ 182.61 के स्ट्राइक रेट से 46 गेंदों में 84 रन बनाकर अपनी टीम के लिए एक मैच विनिंग पारी खेली।

गुजरात के लिए दोनों खिलाड़ियों का प्रदर्शन सकारात्मक संकेत है - वसीम जाफर

ईएसपीएन क्रिकइंफो पर जाफर ने कहा कि जिस तरह से इन दोनों खिलाड़ियों ने जिम्मेदारी दिखाई है, बहुत अच्छे संकेत हैं। उन्होंने कहा,

हार्दिक पांड्या की कप्तानी पर सवालिया निशान लग गए थे। यह एक बड़ा फैसला था। उनके पास कप्तानी का कोई अनुभव नहीं था चाहे वह प्रथम श्रेणी क्रिकेट हो या आईपीएल लेकिन उन्होंने जिस तरह से शुरुआत की है, बहुत सकारात्मक संकेत हैं।
शुभमन गिल की पारी शानदार रही। उन्होंने लगभग 50% रन बनाए। उनके पावर हिटिंग और स्ट्राइक रेट पर हमेशा सवालिया निशान रहता है लेकिन उस मैच में उन्होंने लगभग 180 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की और ये बहुत अच्छे संकेत हैं।

आईपीएल 2022 में गुजरात टाइटंस ने अभी तक दो मुकाबले खेले हैं और इनमें जीत दर्ज करते हुए टीम अंकतालिका में चौथे स्थान पर है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now